Press Club Election 2023 4 3

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ की जिला कोर्ट में मंगलवार सुबह दो वकीलों के बीच हाथापाई हो गई। दरअसल एक अधिवक्ता ने दूसरे को देखकर ‘सागर दी वोटी लेंदी इंडिका चला’ गाना गा दिया था जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई। इस मामले में एक अधिवक्ता को चेहरे पर चोट भी आई। हालांकि इस मामले में अन्य अधिवक्ताओं द्वारा दोनों पक्षों के बीच आपसी समझौता करवा दिया गया, जिसके चलते मामले में कोई पुलिस शिकायत नहीं की गई।

दरअसल हुआ यूं कि कोर्ट में प्रेक्टिस करने वाले एक अधिवक्ता द्वारा अपने नाम के साथ सागर लगाया जाता है। वहीं पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में ‘सागर दी वोटी लेंदी इंडिका चला’ गाना काफी पॉपुलर हो रहा है। इसको लेकर आए दिन सोशल मीडिया में नई-नई वीडियो सामने आ रही है।

मंगलवार को एक अधिवक्ता ने दूसरे अधिवक्ता के नजदीक आकर मजाक-मजाक में ‘सागर दी वोटी लेंदी इंडिका चला’ गाना सुनाना शुरू कर दिया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले तो काफी देर तक तू-तू, मैं-मैं होती रही लेकिन बाद में देखते ही देखते दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस मारपीट में एक अधिवक्ता को चेहरे पर चोट भी आई।

मारपीट देख आसपास मौजूद अन्य अधिवक्ता भी एकत्र हो गए और दोनों पक्षों को अलग किया। हालांकि कुछ देर बाद अन्य अधिवक्ताओं ने दोनों पक्षों के बीच आपसी समझौता करवाते हुए मामले को खत्म करवा दिया। इस मामले में दोनों पक्षों से बातचीत करने का भी प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। नाम न लिखने की शर्त पर एक अधिवक्ता ने कहा कि किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी लेकिन बाद में मामला खत्म हो गया है।