डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 06T102316.366

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। मनीमाजरा पुलिस ने 72 घंटे में तीन दुकानों को निशाना बनाने वाले 2 चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एक दुकान से चोरी हुए 5 किलो सिक्के बरामद किए हैं। आरोपियों की पहचान सेक्टर-52 निवासी कबाड़ी रवि शंकर व धनास निवासी संदीप कुमार के रूप में हुई। रवि शंकर चोरी का सामान कबाड़ में खरीदता था। इनमें से आरोपी संदीप पर पहले भी मलोया, सेक्टर-11 व सारंपगुर थाने में चोरी के केस दर्ज हैं।

फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। सेक्टर-7 पंचकूला के निवासी ओम प्रकाश गोयल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि उनकी मनीमाजरा स्थित गोविंदपुरा में दुकान है। उनकी शॉप से 30-31 मई की रात किसी ने रुपए, तौल मशीन, आधार कार्ड व पैन कार्ड चुरा लिया। पिंजौर के धर्मपुर निवासी ममन शर्मा ने पुलिस को बताया कि उनकी मनीमाजरा के ठाकुर द्वारा रोड पर दुकान है। उनकी दुकान से भी 15 हजार कैश, आधार कार्ड, तांबे व पीतल की तारों के अलावा सीसीटीवी की डीवीआर भी चोरी हुई है। इन दोनों केसों में मनीमाजरा थाना पुलिस ने 31 की रात को एफआईआर दर्ज की थी।

इसके अलावा मनीमाजरा स्थित माड़ीवाला टाउन स्थित खान पेपर व स्क्रैप स्टोर के मालिक अरबाज की दुकान से 1-2 जून की रात को तांबा व कैश बॉक्स चोरी हुआ था। अरबाज के अनुसार 10 हजार के करीब नोटों की गड्डी के अलावा सिक्के थे। इस शिकायत पर मनीमाजरा थाने में 3 जून को स्नढ्ढक्र दर्ज की थी।

जिसके बाद मनीमाजरा थाने के एसएचओ नीरज सरना की टीम ने उक्त तीनों चोरी की वारदातों में 5 किलो सिक्के, 40 किलो तांबा, ताले तोडऩे के लिए इस्तेमाल किया पेचकस व अन्य सामान बरामद करने के साथ-साथ एक एक्टिवा भी बरामद की। जो पुलिस जांच में पता चला कि आरोपियों ने सेक्टर-19 पंचकूला से चोरी किया था, लेकिन हैरानी की बात है कि चोरों ने 72 घंटों के अंदर-अंदर 27 हजार 500 रुपए खर्च कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *