डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 10T122558.476

यमुनानगर।

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व व सेवा भाव से भरपूर 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी जिला यमुनानगर के जिला कार्यालय यमुना कमल सेक्टर 17 जगाधरी में आयोजित प्रेस वार्ता की गई। इसमें हरियाणा सरकार के स्कूल शिक्षा, पर्यटन, पर्यावरण, वन्यजीव, हेरिटेज संसदीय कार्य व वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर बोल रहे थे साथ में भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, भाजपा प्रदेश सह प्रवक्ता भाजपा महा सम्पर्क अभियान के अम्बाला लोकसभा मीडिया प्रमुख संजय आहूजा, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देविंद्र चावला, जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, भाजपा जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग साथ रहे।
गुर्जर ने भाजपा की केंद्र सरकार की 9 साल की उपलब्धियों के साथ सेवा कार्यों और जनहितैषी योजनाओं के विषय में विस्तार से अवगत कराया। इसके अलावा 30 दिन के महाजनसम्पर्क अभियान के तहत होने वाले कई कार्यक्रमों, विशाल जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन , व्यापारी सम्मेलन, विकास तीर्थ यात्रा, संयुक्त मोर्चा सम्मेलन, 21 जून को योग दिवस, लाभार्थी सम्मेलन, पी एम मोदी की वर्चुअल रैली, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस, मन की बात आदि कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी ।पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हरियाणा भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार का कार्यकाल सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण को समर्पित रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 9 सालों में अभूतपूर्व विकास कार्य किये गए हैं । मोदी सरकार ने अंत्योदय के मूल मंत्र को चरितार्थ कर जन कल्याण के लिए अनेकों योजनाओं को लागू कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक 100 फीसदी लाभ पहुंचाने का काम किया है।

9 साल में ज् भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी की योजनाओं ने जन-जन की ज़िन्दगी संवारी है। हर घर में मोदी जी का कुछ न कुछ सहयोग ज़रूर पहुँचा है। उज्जवला गैस योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान, गरीब कल्याण जैसी मोदी सरकार की तमाम योजनाएँ देश की बड़ी आबादी के लिए वरदान साबित हुई हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश की 80 करोड़ लोगों को भोजन उपलब्ध कराना,नए एम्स बनाना,नए एअरपोर्ट बनाना, वंदे भारत रेल शुरू करना,नए मैट्रो रेलवे स्टेशनों की स्थापना, स्वदेशी तकनीक को बढ़ावा देना, 12 करोड़ नए शौचालयों का निर्माण, पी एम स्वनिधि के तहत 35 लाख रेहड़ी पटरियों को आर्थिक बल, मुद्रा योजना के तहत ऋण, 48 करोड़ नए जन धन खाते, 37 करोड़ आयुष्मान हेल्थ अकाउंट, 3 करोड़ से ज्यादा आवास, 25 लाख करोड़ से अधिक रूपये सीधे लाभार्थियों के खाते में, 2.86 करोड़ घर बिजली से रोशन, 9.6 करोड़ गैस कनेक्शन, फसल बीमा योजना, सिंचाई योजना, उर्वरक सब्सिडी, कृषि लोन, जन औषधि केन्द्र पर एक रूपये में सैनिटरी पेड की उपलब्धता, 26 सप्ताह की पेड मेटरनिटी लीव आदि ना जाने कितनी सैंकड़ों योजनायें हैं, जिनसे महिलाएं, किसान और देशवासी और अधिक सशक्त हुए हैं और उनका जीवन स्तर सुधरा है।


गुर्जर ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत देश का नाम बढ़ा है , अमेरिका जैसे देश का प्रेजीडेंट पीएम मोदी का आटोग्राफ मंगता है, आस्ट्रेलिया के पीएम मोदी को बोस कहते हैं,रूस यूक्रेन युद्ध में भारत देश के नागरिकों के साथ साथ दूसरे विदेशी देशो के नागरिक भी हमारे देश के तिरंगे झंडे को लहराते हुए सुरक्षित निकले। कोरोना वैक्सीन की 220 करोड़ से ज्यादा डोज भारत देश के करोड़ों नागरिकों को निशुल्क पीएम मोदी भाजपा सरकार ने उपलब्ध करवाई है,सामाजिक सशक्तिकरण, वंचितों की सेवा सर्वोपरि, गरीब कल्याण, महिला सशक्तिकरण, युवाओं को रोजगार, महिलाओं और बुजुर्गों को सम्मान, पिछड़ों को मुख्य धारा में लाना, श्रमिकों की सामाजिक सुरक्षा, किसानों का कल्याण और गरीबों को सशक्त करने का काम पीएम मोदी जी ने किया है । आर्थिक तौर पर भारत बहुत मजबूत हुआ है, भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गया है और 2027 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जायेगा।