डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 15T174958.018

चंडीगढ़ दिनभर

पंचकूला। न्याय सभागार पंचकूला में राजेश यादव सीजेएम डीएलएसए पंचकूला के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला की शुरुआत अधिवक्ता मनबीर राठी के द्वारा की गई। कार्यशाला के दौरान राठी पुलिस अधिकारियो व कर्मचारियो को केंद्रीय मोटर वाहन (पांचवां संशोधन) नियम, 2022 के बारे में नवीनीकरण जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बताया कि सड़क दुर्घटना में चिकित्सीय सुविधा पहुंचाने एवं मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि भुगतान करने पूरी प्रक्रिया में पुलिस की अहम भूमिका है ।

ऐसे मामलों में पुलिस को अनुसंधान में त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए । ताकि दुर्घटना में मौत के बाद मूलक के परिजनों को समय मुआवजा राशि का भुगतान किया जा सके। यह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए इसके साथ ही बताया कि दुर्घटना बीमा क्लेम प्रक्रिया के बारे में हम सभी को जागरूक होने की जरूरत है इसके साथ ही सडक दुर्घटना एंव मोटर एक्सीडेंट क्लेम से सबंधित कानूनी धाराओ/प्रावधानों के सबंध में विस्तार से जानकारी उपलब्ध करवाई गई और कहा कि पहले से पुलिस की जिम्मेवारी बढ गई है और सभी कार्यो को समय पर एक निश्चित समय फ्रेम में पुरा करना है।

मीटींग के दौरान बीमा कंपनी से सबंधित नोडल पदाधिकारी/ अधिवक्ता मौजूद रहे ओरियेन्टल इन्शयोरेंस कम्पनी से बलविन्द्र कुमार धीमान, न्यु इंडिया चण्डीगढ से मनू बउ, बजाज एलाएंस से श्री सरप्रीत कौर, एसबीआई व आईसीआईसीआई से श्री राजेश कौल तथा पुलिस थाना व चौकियों से थाना प्रभारी व अनुसधानकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *