डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 16T105519.453

राज्यपाल पुरोहित के तथ्यों पर बात करने के बयान पर अब सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर दिया जवाब

चंडीगढ़ दिनभर
चंडीगढ़।
पंजाब के सीएम भगवंत मान और पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के बीच तकरार कम होने का नाम नहीं ले रही। यूपी में जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के सीएम ने राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि राजभवन भाजपा के हैडक्वार्टर बन चुके हैं। और पंजाब में भी ऐसा ही हो रहा है। पंजाब में बजट सत्र के दौरान पेपर पढ़ते हुए राज्यपाल पुरोहित ने पहले माई गवर्नमेंट कहा। विरोधी पार्टी द्वारा आपत्ति जताने पर सिर्फ गवर्नमेंट कहा। मान के इस बयान के बाद पलटवार करते हुए राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि सिर्फ बयानबाजी नहीं तथ्यों के आधार पर बात करें।

उसके जबाव में अब मान ने एक वीडियो ट्वीट किया है जो बजट सत्र के दौरान की है। उसके साथ में पंजाबी में लिखा कि मानयोग राज्यपाल साहब जी तुहाडी मंग अनुसार लो वीडियो सबूत पहले। तुसी माई गवर्नमेंट केहा, फेर विरोधी तिर के कहिणे के तुसी सिर्फ गवर्नमेंट कहिण लग पए। जद मैं तुहानू सुप्रीम कोर्ट के आदेश बारे दसियां कि जो लिखिया है ओही बोलना पवेगा तां तुसी मैंनू सही ठहिराउंदे होए कहिण लॅगे राज्यपाल साहब मैं तथ्था तो बिना नहीं बोलदा।

स्पेशल सत्र को लेकर फिर तकरार
पंजाब सरकार की ओर से पंजाब विधानसभा के 19 व 20 जून को बुलाए गए स्पेशल सत्र को लेकर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कुछ सवाल पूछे हैं। उन्होंने स्पेशल सेशन का एजेंडा मांगा है और पूछा है कि किस आधार पर स्पेशल सेशन बुलाया गया है। पंजाब के राज्यपाल पुरोहित ने मामले में अब स्पीकर कुलतार सिंह संधवां को भी शामिल कर लिया है, क्योंकि सवाल विस सचिवालय को पत्र लिखकर पूछा है कि स्पेशल सेशन को किन नियमों के तहत बुलाया गया है।

इससे पहले सरकार ने राज्यपाल को सूचित किया था कि सरकार बजट सत्र की एक्सटेंशन के रूप में एक बैठक बुलाना चाहती है। राज्यपाल ने सरकार से पूछा कि चालू साल का बजट तो पास हो चुका है, अब ऐसा कौन सा एजेंडा बाकी बचा है।