ओबीसी कार्यकर्ता

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़ । भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अभियान “गांव गांव चलो, घर घर चलो” की शुरुआत आज भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रभारी एवम् इस अभियान के राष्ट्रीय संयोजक गजेंद्र यादव ने गुरुग्राम के नवीन मंडल के झाड़सा गांव से की। यादव ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी ने यदि सच्चे मन से ओबीसी समाज के उत्थान का काम किया है तो वो वह मोदी सरकार ने किया है। चाहे वो केंद्रीय मंत्रिमंडल में 27 ओबीसी समाज के लोगो को प्रतिनिधित्व देना हो या फिर ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देना हो।

केंद्रीय विद्यालय से लेकर नीट परीक्षा में ओबीसी समाज को 27त्न आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने किया है। ओबीसी समाज भाजपा सरकार में अपने हित सुरक्षित समझता है इसलिए ओबीसी समाज माननीय प्रधानमंत्री जी का आभार प्रकट करता और हम उन्हें विश्वास दिलाते है कि आने वाले 2024 में ओबीसी समाज उन्हें और ज्यादा बड़े बहुमत से एक बार फिर पीएम बनाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने साठ साल में सिर्फ नारे ही लगाए कि गरीबी हटाओ, लेकिन गरीब लोगो के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया वही भाजपा ने न केवल अंत्योदय का नारा ही दिया बल्कि मोदी जी के नेतृत्व में उसी भाव से गरीबों के कल्याण का कार्य भी किया।

यादव ने ओबीसी समाज के सभी कार्यकर्त्ताओं का आह्वाहन किया कि अगले एक साल केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के अच्छे कार्यों को लेकर जनता के बीच में जाना चाहिए और लोगो को बताना चाहिए कि 2014 के बाद देश के हर वर्ग का विकास करने का काम मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा है। यादव ने कहा कि माननीय मोदी जी ने शपथ लेने के बाद कहा था कि मेरी सरकार गरीबों व पिछड़ों को समर्पित सरकार है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, राष्ट्रीय फेलोशिप, आयुष्मान भारत, पी एम मत्स्य संपदा योजना, राष्ट्रीय पिछड़ा वित्त एवम् विकास निगम, टीकाकरण एवम् पोषण योजना आदि अनेक योजनाएं ओबीसी वर्ग के लिए चलाई हैं।केंद्र ने सारी नीतियां चाहे जन धन योजना हो, आवास योजना हो, आयुष्मान भारत योजना हो, उज्जवला योजना हो, किसान सम्मान निधि हो या फिर 80 करोड़ लोगो को राशन देने का कार्य हो, मोदी सरकार ने गरीबों और पिछड़ों को समर्पित किया है।

माननीय प्रधानमंत्री जी ने जो कहा वो करके दिखाया। इसलिए आज सारा ओबीसी समाज उनके साथ मजबूती से खड़ा है। यादव ने कहा कि आज भाजपा के स्थापना दिवस 6 अप्रैल से संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस 14 अप्रैल तक ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय स्तर पर गांव गांव चलो, घर घर चलो अभियान चलाएगा। जिसमे आज हर पन्ना प्रमुख के घर पर पार्टी ध्वज लगाया जाएगा, 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फूले की जन्म जयंती कार्यक्रम किए जायेंगे तथा 14 अप्रैल को संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती बड़े जोर शोर से मनाई जाएगी। यादव ने कहा कि इन नौ दिनों में देश भर के एक लाख गांवों में ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्त्ता घर घर जायेंगे और मोदी सरकार द्वारा ओबीसी वर्ग के लिए लाई गई कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएंगे।