Press Club Election 2023 5 4

मुंबई. बॉलीवुड की खूबसूरत हसीनाओं के प्यार के चर्चे उनकी फिल्मों से ज्यादा होते रहे हैं. ब्लैक एंड व्हाइट पर्दे के दौर से लेकर आज भी हीरइन्स की निजी जिंदगी फैन्स के लिए काफी दिलचस्पी पैदा करती है. पर्दे पर लटके-झटके और बलखाती इन हसीनाओं के अफेयर्स भी आखिर में खुल ही जाते हैं. 70 के दशक में ऐसी ही 1 खूबसूरत हीरोइन रही हैं।

जिनकी खूबसूरती की दीवानगी में पूरी इंडस्ट्री डूब गई थी. इतना ही नहीं इस हीरोइन ने अपनी दम पर 1 सुपरहिट फिल्म भी दी थी. लेकिन इसी दौरान उनका दिल अंडरवर्ल्ड डॉन पर आ गया. इसके बाद इस हीरोइन ने चमचमाते करियर को लात मारकर अलग दुनिया बसा ली. आज भी 35 साल से कोई नहीं जानता कि ये हीरोइन कहां हैं. हम बात कर रहे हैं 70 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली एक्ट्रेस ‘जैसमीन धुन्ना’ (Jasmine Dhunna) की।

1979 में शुरू किया था करियर

जैसमीन धुन्ना ने साल 1979 में अपने करियर की शुरुआत की थी. तीखे नैन-नक्श, गोल चेहरा और गहरी पनीली आंखें, ऐसी खूबसूरती देख हर कोई उनकी सुंदरता का कायल हो जाता था. साल 1979 में जैसमीन धुन्ना ने फिल्म ‘सरकारी मेहमान’ (Sarkari mehman) से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म रिलीज हुई तो जैसमीन को लोगों ने खूब सराहा. इतना नहीं जैसमीन की खूबसूरती की दीवानगी भी लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगी. हालांकि जैसमीन की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई. लेकिन फिर भी जैसमीन को फिल्मों के ऑफर आते रहे।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद से हो गया प्यार

जैसमीन को इसी दौरान अंडरवर्ल्ड के डॉन दाउद अब्राहिम से प्यार हो गया. दोनों के अफेयर की खबरें मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरती थीं. लेकिन प्यार के साथ जैसमीन फिल्मों में काम करती रहीं. साल 1988 में आई हॉरर फिल्म ‘वीराना’ (Veerana) में जैसमीन के किरदार ने खूब वाहवाही लूटी. इस फिल्म में जैसमीन ने भूतनी का किरदार किया. जब डरावनी अंदाज में जैसमीन पर्दे पर आईं तो इस खूबसूरत भूत को देखकर लोग काफी खुश हुए।

ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. फिल्म के हिट होते ही जैसमीन भी रातों-रात सेंशेसन बन गईं. इस फिल्म के बाद जैसमीन ने कोई दूसरी फिल्म नहीं की. अपने करियर के पीक पर जैसमीन ने अपने चमचमाते करियर को लात मार दी. इस फिल्म के बाद जैसमीन किसी भी फिल्म में नजर नहीं आईं. जैसमीन पिछले 35 साल से लापता हैं. कोई नहीं जानता कि जैसमीन कहां हैं. हालांकि बाद में ये बताया गया कि जैसमीन ने अपने प्यार के साथ अलग दुनिया बसा ली।