Untitled design 25

10 से 15 दुकानों की वर्कशॉप का सारा सामान हुआ राख

अजीत झा, चंडीगढ़ दिनभर: बलटाना फर्नीचर मार्केट में सोमवार दोपहर करीब 12 बजे आग लग गई, जिससे आसपास के एरिया में अफरा-तफरी का मच गई। इस आगजनी की घटना से फर्नीचर मार्किट की 10 से 15 दुकानों की वर्कशॉप का सारा सामान जलकर राख हो गया है।
बता दें कि दुकानदारों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 14 से 15 गाड़ियों ने कड़ी मुशकत के बाद आग पर काबू पाया। जीरकपुर डेराबस्सी, पंचकूला व चंडीगढ़ दमकल विभाग की गाड़ियां आई थीं। बता दें कि बलटाना फर्नीचर मार्किट से अग्रवाल फर्नीचर, रॉयल फर्नीचर, शाही फर्नीचर, एसआर फर्नीचर, सकिल फर्नीचर, रॉयल फर्नीचर, नवाब फर्नीचर, सैगल फर्नीचर एवं अन्य कई दुकानों को नुक्सान हुआ है।
गनीमत रही कि घटना से 100 मीटर की दूरी पर सोही गैस एजेंसी है यदि दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर ना पहुंचती और आग पर काबू ना पाया होता तो हो सकता था बड़ा हादसा।
बलटाना फर्नीचर मार्किट के प्रधान साहिल अरोड़ा ने बताया की यहां बैक साइड स्थित वर्कशॉप में फर्नीचर बनाने का काम किया जाता है। आज दोपहर 12 बजे के करीब फर्नीचर दुकानों की वर्कशॉप में भयंकर आग लग गई, आग की भयंकर लपटे आसमान में साफ साफ दिख रही थी अभी तक आग लगने का कारण सामने नहीं आया। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक यहां फर्नीचर बनाने और उन्हें पेंट करने का काम होता है। पेंट में इस्तेमाल केमिकल से आग ज्यादा फैली और आग ने भयंकर रूप ले लिया। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन लाखों का फर्नीचर आग में आ गया। वर्कशॉप में भयंकर आग लगने से इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। दमकल कर्मियों की कड़ी मुशक्त के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन फर्नीचर को पेंट करने के लिए इस्तेमाल होने वाले केमिकल के कारण आग लगातार बढ़ती रही। पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *