डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 16T112042.703

चंडीगढ़।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिका में ट्रक यात्रा पर तंज कसा और कहा जो कलाकार होते है वो बार-बार कई तरह की वेशभूषा बदलकर आते है ताकि लोग उनकी तरफ देखे, उनकी तरफ आकर्षित हों। कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इन्होंने कई ढोंग कर लिए लेकिन जनता इनकी तरफ देख तक नहीं रही है। राहुल गांधी ने हिंदुस्तान में जो किया उसकी ओर भी लोगों ने कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा मध्य प्रदेश सरकार पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि गांधी परिवार कि यह बहुत बुरी आदत है कि बिना किसी तथ्यों के आरोप लगाते है और यह झूठ की चलती-फिरती फैक्ट्री है।


उन्होंने कहा कि इनके राज में जितने भी घोटाले हुए है भाजपा ने तथ्यों सहित उजागर किए जिनमें 2जी स्कैम एवं अन्य घोटाले शामिल है। उन्होंने गांधी परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह रात को सोते है और सुबह उठते ही आरोप लगाने शुरू कर देते है, इन्होंने जितने आरोप लगाए है उसके यह तथ्य बताए। कबूतरबाजी को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में इमीग्रेशन कंपनियों पर हमारी नजर है और जल्द ही एक कानून बनाकर विधानसभा में उसे पास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आईजी अम्बाला की अगुवाई में इन मामलों से निपटने के लिए एसआईटी गठित है और कबूतरबाजों का पूरी तरह से ही सफाया कर देंगे। उन्होंने कहा कि कबूतरबाज लोगों की खून-पसीने की कमाई को लेकर चंपत हो जाते है लोग इनके चंगुल में फंस जाते है।

खाप पंचायतों द्वारा महिला पहलवानों के समर्थन में हरियाणा बंद आह्वान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि खेल मंत्री के साथ सकारात्मक बात चल रही है लेकिन कुछ लोगों के लिए आंदोलन मनोरंजन का साधन है जो ठीक नहीं है, उन्हें तो मौका चाहिए बंद करने का। मंत्री विज ने कहा कि हम देश चलाने की कोशिश कर रहे है और यह बंद करते है।

वही, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा दिए बयान कि यह लाठी-डंडों की सरकार है इसपर विज ने कहा कि भाजपा की सरकार बहुत ही संयम से काम करती है, किसानों से बातचीत कर समाधान किया गया, लेकिन इनकी सरकार में तो गोलियां चलाई जाती थी और इसलिए इन्हें बोलने का हक नहीं है।