डॉ. तरूण प्रसाद

गुजरात के दाहोद जिले में एक बड़े ऑनलाइन बैंकिंग लेनदेन के मामले में पुलिस ने एक नाबालिग लड़के के द्वारा दादा के बैंक खाते से 13 लाख रुपये खर्च करने का पर्दाफाश किया है।

मामले की जाँच जारी: पुलिस अधिकारियों के अनुसार, नाबालिग लड़के ने इस रकम का उपयोग ऑनलाइन गेमिंग और हाई-एंड मोबाइल फोन खरीदने में किया। मामले की अभी भी जाँच चल रही है।

दादा ने की शिकायत: मामले की शुरुआत इस बात से हुई कि नाबालिग के दादा, एक सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी, ने हाल के दिनों में अपने बैंक खाते से कई किस्तों में 13 लाख रुपये की अनधिकृत निकासी की रिपोर्ट की थी।

नाबालिग की लत बनी बड़ी मुश्किल: पुलिस की पूछताछ के दौरान पता चला कि इस रकम का उपयोग ऑनलाइन गेमिंग के अलावा नाबालिग लड़के ने एक क्रिकेट किट और दो हाई-एंड मोबाइल फोन खरीदने के लिए किया था, जिन्हें उसने अपने एक दोस्त के घर पर छिपाकर रखा था ताकि परिवार में किसी को भनक न लगे।

आधिकारिकों का कहना है: इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि नाबालिग लड़के ने अपनी ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण बड़ी रकम बर्बाद करने की बात स्वीकार की है। इसके अलावा, लड़के ने पैसों के अनधिकृत लेनदेन के लिए अपने दादा के फोन का भी इस्तेमाल किया था।