डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 31T143539.641

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। ज्वाइंट एक्शन कमेटी ऑफ चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन एंड एमसी एम्पलाइज एंड वर्कर्स के बैनर तले मंगलवार को हार्टिकल्चर कार्यालय सेक्टर-23 के बाहर चंडीगढ़ प्रशासन का पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया। कमेटी के कनवीनर अश्वनी कुमार, पैटर्न राजा राम और चेयरमैन सुरमुुख सिंह ने कर्मचारियों को बताया कि प्रशासन ने हार्टिकल्चर विभाग को बिना किसी ठोस कारण फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में मर्ज करने का प्रस्ताव बनाया है, जो प्रशासन का सरासर ग़लत कदम है। कर्मचारी यह बर्दाश्त नहीं करेंगे और हार्टिकल्चर विभाग को बचाने के लिए संघर्ष को ओर तेज करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रशासन एमसी कर्मचारियों की जायज़ मांगों को भी पूरा नहीं कर रहा जिस कारण कर्मचारियों में रोष हैं। आउटसोर्स वर्कर्स की डीसी रेट की जो नोटिफिकेशन जारी की हैं उससे आउटसोर्स वर्कर्स काफी नाराज हैं वर्कर्स काफी लंबे समय से डीसी रेट में 21 फीसदी की बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे पर सिर्फ 5 से 8 फीसदी बढ़ाया गया। इसलिए वर्ग का डीसी रेट महंगाई को देखते हुए और बढ़ाया जाए।

आउटसोर्स वर्कर्स के लिए सुरक्षित पॉलिसी बनाई जाए, पैसे मांगने वाले ठेकेदारो पर कारवाई की जाए, खाली पदों को जल्द भरा जाए, डेली वेज वर्कर्स को छठे वेतन मान का लाभ दिया जाए, चौकीदारों के काम के 8 घंटे फिक्स किए जाए, मिड डे मील का वेतन बढ़ाया जाए आदि मांगो को पूरा किया जाए। यदि मांगें पूरी नहीं हुई तो 16 जून को प्रसाशन और एमसी के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। मांग की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के साथ प्रशासन ओर एमसी के अधिकारी मांगो पर चर्चा के लिए समय दे। प्रदर्शन को कुलदीप सिंह,कमल कुमार, नछतर सिंह,लालजीत, काली चरण, रविंदर बिंदु, गुरमीत सिंह और अन्य ने संबोधन किया।