डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 07T101005.423

नगर निगम की हाउस मीटिंग में हंगामा, सांसद किरण खेर और आप पार्षदों में गाली-गलौच

चंडीगढ़ दिनभर
चंडीगढ़। कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के लिए डड्डू माजरा में एक ट्रीटमेंट प्लांट लगाने समेत कई मुद्दों पर मंगलवार को नगर निगम की हाउस मीटिंग में चर्चा होनी थी और एजेंडे पास होने थे। सदन में पक्ष और विपक्ष के पार्षदों, नॉमिनेटेड पार्षदों के साथ सांसद किरण खेर भी मौजूद थीं। डड्डू माजरा में ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का आम आदमी पार्टी के पार्षद विरोध कर रहे थे जबकि भाजपा इस एजेंडे को किसी भी सूरत में पास कराने के मूड में थी। इसी दौरान मीटिंग हंगामेदार होने लगी। शोर गुल के बीच आप पार्षद जसबीर सिंह लाडी और सांसद किरण खेर के बीच काफी गर्मागर्मी हो गई। जसबीर सिंह ने आरोप लगाया कि सांसद ने उन्हें गाली दी और अपशब्द भी कहे।

जबकि भाजपा का आरोप था कि आप पार्षदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द कहे। मामला बढ़ता देख सुरक्षाकर्मियों के बीच सांसद को हाउस मीटिंग से बाहर भेज दिया गया। पीएम के खिलाफ अपशब्द कहे जाने को लेकर मेयर अनूप गुप्ता ने सभी आप पार्षदों को एक दिन के लिए सदन से सस्पेंड कर दिया। मीटिंग के बाद मेयर ने पत्रकारवार्ता कर कहा कि सदन में सभी एजेंडे पास कर दिए गए हैं। जल्द ही डड्डूमाजरा को कूड़े के पहाड़ से निजात मिलेगी। इस पूरे मामले में कांग्रेस ने कहा कि सदन में हुआ हंगामा आप और भाजपा का ड्रामा था। वहीं आप ने कहा कि सांसद को अपनी जुबान पर कंट्रोल नहीं है। उन्होंने सदन में गाली गलौज कर सदन की मर्यादा को भंग किया है।

सारंगपुर हादसे की जांच ढंग से हो: पार्षद रामचंद्र यादव
धनास के पार्षद रामचंद्र यादव ने मीटिंग में सारंगपुर में हुए सड़क हादसे में घायल लोगों को मुआवजा देने की बात कही। इस दौरान वे भावुक हो गए। उन्होंने सड़क किनारे 5 फुट रोड खाली करवा साईकिल ट्रैक बनाने की बात कही। वहीं रामचंद्र ने आरोप लगाए कि उनके वार्ड में विकास कार्य सही ढंग से नहीं हो रहे हैं। नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही के चलते स्थानीय लोगों को परेशानी होती है। सड़के टूटी पड़ी हैं और साफ-सफाई नहीं हो रही है।

डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 07T102143.345


डड्डूमाजरा में ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जल्द होगा टेंडर
मीटिंग में बवाल के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मेयर अनूप गुप्ता ने कहा कि स ाी एजेंडे पास कर दिए गए हैं। कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के लिए एक ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाएगा। जल्द ही इसके लिए टेंडर पास किया जाएगा और दो सालों में डंपिंग ग्राउंड से दद्दू माजरा के रहने वाले लोगों को निजात लोगों को कूड़े के पहाड़ से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि यह प्लांट कचरे को नष्ट करेगा और वातावरण को ठीक रखेगा। उन्होंने उदाहरण दिया कि गोवा में इस तरह का प्लांट लगा है। प्लांट लगने के बाद न तो बदबू है और न ही गंदगी। साथ ही उन्होंने कहा कि एक एजेंडे के तहत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सेल में एक वर्ष के लिए अस्थाई तौर पर पद भी सृजित किए जाएंगे।
विवादों से किरण का पुराना नाता
सांसद किरण खेर जब भी चंडीगढ़ आती हैं, कोई न कोई विवाद उनके साथ जुड़ ही जाता है। पिछली बार जब आई थीं तो दीप कॉ पलैक्स में बोल बैठी थीं कि इतना काम करने के बावजूद जो भाजपा को वोट न दे उसे छित्तर मारने चाहिए। इसके बाद से उन्हें विरोध झेलना पड़ रहा है। और अब गाली गलौज का मुद्दा उनके पीछे लग गया है।