Gangster's

एनआईए ने सौंपी सभी ठिकानों की लिस्ट, कहा- इन्हें डिपोर्ट करवा देश में लाया जाए

चंडीगढ़ दिनभर नेशनल इंवेस्टिगेशन अथॉरिटी (एनआईए) ने एक सीक्रेट रिपोर्ट तैयार कर केंद्र गृह मंत्रालय को सौंपी है। इसमें एनआईने ने 28 गैंगस्टरों के विदेशों के ठिकानों की डिटेल रिपोर्ट सौंपी है। बताया है कि यही गैंगस्टर हैं, जो विदेशों में बैठकर पंजाब और हरियाणा में टारगेट किलिंग करवा रहे हैं। इनके आतंकियों से लिंक हैं। यही बिजनसमैन से वसूली कर रहे हैं।
फोन पर धमकियां देते हैं, व्यापारियों से पैसे मांगते हैं और जो नहीं देते उनके घरों पर गोलियां तक चलवाते हैं। इतना ही नहीं यह लिखा है कि अधिकांश लोग तो इनके डर से पुलिस या किसी विभाग में शिकायत तक दर्ज नहीं करवाते। इनका वसूली का धंधा करोड़ों में है।
एनआईए ने इनके सभी ठिकानों की लिस्ट देकर केंद्र सरकार को कहा है कि हर हाल में इन्हें देश में लाया जाए। ताकि इनके फैलाए आतंक के जाल को खत्म किया जा सके। एनआईए ने यह भी कहा है कि इन्हें जड़ से खत्म करना जरूरी है। उन्होंने कुछ ऐसे लोगों की लिस्ट भी दी है जोकि विदेशों में जाली पासपोर्ट पर गए हैं। इन्हें डिपोर्ट करवाना आसान है। इसके अलावा कुछ मलेशिया जैसे कई देशों में हैं, जहां से कानूनन उन्हें सरकार वापस ला सकती है।

लिस्ट में लॉरेंस बिश्नोई का भाई और भांजा भी

लिस्ट में लॉरेंस का भाई अनमोल और भांजा सचिन थापन भी है। अनमोल अमेरिका और सचिन थापन अजरबैजान में छिपा हुआ है। अनमोल भारत में अपने गुर्गों से वसूली करवा रहा है। वह ज्यादातर क्रिमिनल कॉन्सपिरेसी बनाने, फिल्म स्टार, सिंगर्स और बिजनेसमैन को टारगेट करता है। उस पर भी पाकिस्तान में लिंक होने के आरोप हैं। कुछ दिन पहले अनमोल को दुबई और सचिन को अजरबैजान में डिटेन की खबर सामने आई थी।