डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 15T123531.852

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में गुरुग्राम में हुई बैठक

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। मोदी सरकार के 9 साल के कार्यों को जनता के बीच रख रही भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के आला नेताओं की मंगलवार को गुरुग्राम के पार्टी प्रदेश कार्यालय गुरुकमल में महत्वपूर्ण बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ द्वारा बुलाई गई बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब सहित तमाम सांसद और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे। सभी ने अपने-अपने मन की बातें आपस में शेयर की और प्रदेश में चल रहे पार्टी के कार्यों को और बेहतर तरीके से किए जाने पर चर्चा की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जहां मोदी सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकार के कार्यों को भी साझा किया, तो वहीं प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब और प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने पार्टी की मजबूती के लिए अब तक उठाए गए कदमों और आगामी योजनाओं की बात की।

बैैठक में 30 जून तक चलने वाले महाजनसंपर्क अभियान के तहत होने वाली लोकसभा स्तर की आठ और प्रदेश स्तर की दो रैलियों की तैयारियों को भी डिसकस किया। 3 घंटे से भी अधिक समय तक चली इस बैठक में 2024 चुनावों पर भी गहन मंथन हुआ। सभी सांसदों से उनके मन की बात पूछी गई, तो सांसदों ने भी खुलकर अपनी बात रखी। बैठक में धनखड़ ने आगामी दिनों में होने वाली लोकसभा स्तर की रैलियों की तैयारियों के संबंध में भी सांसदों से पूछा। सांसद सुनीता दुग्गल ने सिरसा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की होने वाली रैली की तैयारियों की जानकारी दी। ओमप्रकाश धनखड़ ने भी जानकारी रखी कि एक अन्य रैली के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का समय भी मिल गया है। धनखड़ के मुताबिक अनेक केंद्रीय नेता रैलियों में शिरकत करेंगे।

आज की इस बैठक में सभी सांसदों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में होने वाली रैलियों के तैयारियों के विषय में बताया और मोदी सरकार की नीतियों और कार्यों से लोकसभा क्षेत्र को हुए फायदों को भी गिनवाया। सांसद धर्मबीर सिंह, अरविंद शर्मा, कृष्णपाल गुर्जर, रमेश चंद्र कौशिक, राव इंद्रजीत सिंह, संजय भाटिया, सुनीता दुग्गल समेत राज्य सभा के सांसद डीपी वत्स, रामचंद्र जांगड़ा, कृष्ण पंवार ने अपने क्षेत्र के मुद्दों को रखा तो मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि जनहित के हर मुद्दे पर सरकार हर हाल? में कदम बढ़ाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी की बातों को ध्यान से सुना, समझा और आश्वासन दिया है कि जनहित के हर मुद्दे पर हरियाणा सरकार द्वारा काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सांसदों द्वारा रखी गई हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

उन्होंने केंद्र और हरियाणा सरकार की अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिलाने के लिए सांसदों से कहा। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ तथा बैठक में मौजूद प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने भी सभी सांसदों से कहा कि मोदी सरकार के नौ सालों के कार्य जनता तक पहुंचाने के लिए चल रहे महा जनसंपर्क अभियान के तहत होने वाले कार्यक्रमों के अलावा भी लगातार पब्लिक की समस्याओं को हल करने के लिए और तेजी से काम करना होगा। बैठक में 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा हुई। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि सभी सांसद 2024 के चुनावों को ध्यान में रखें।