डॉ. तरूण प्रसाद 2023 04 20T103053.687

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़ । केवल एक साल के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने आम आदमी की भलाई के उद्देश्य से कई नयी पहलकदमियों को लागू करके एक नया रिकार्ड कायम किया है। मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील तबदीली का आधार बांधा है, जिसके अंतर्गत 23 जिलों में 117 स्कूल आफ एमिनेंस, 500 आम आदमी क्लीनिक, हरेक परिवार के लिए 300 यूनिट प्रति महीना मुफ़्त बिजली जैसे नवीन प्रयासों ने लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने शुरू कर दिए हैं, इसको ज़मीनी स्तर पर भी देखने की जरूरत है।

चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री का पद संभालने के बाद पहली मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये इस बात पर ज़ोर दिया कि पंजाब सरकार की प्राप्तियों को ख़ास तौर पर ज़मीनी स्तर पर लोगों तक पहुँचाने की ज़रूरत है जिससे राज्य के दूर-दूराज वाले इलाकों तक भी सूचना का प्रसार उचित ढंग से किया जा सके। विभाग को और भी जोश और सक्रियता के साथ काम करने की ताकिद करते हुए मंत्री ने अधिकारियों को गेहूँ के चल रहे सीजन के दौरान भगवंत मान सरकार की तरफ से पंजाब भर में उपलब्ध कराए किसान अनुकूल बुनियादी ढांचे के इलावा कुछ और अहम पहलूओं पर केंद्रित एक सकारात्मक प्रचार मुहिम को लागू करने की अपील की। इसके इलावा आम आदमी क्लीनिकों में किये गए टैस्टों की संख्या, बाग़बानी और पूर्व सैनिक भलाई के क्षेत्रों में अन्य भलाई स्कीमों का प्रचार-प्रसार भी शामिल है।

उन्होंने लोक संपर्क अधिकारियों को कहा कि वे सभी सोशल मीडिया हैंडलज़ की एक मज़बूत साधन के तौर पर प्रयोग करें और लोगों को ज़मीनी स्तर पर राज्य सरकार की अलग-अलग पहलकदमियों और अन्य विकास कामों के बारे पहले की अपेक्षा भी तेज़ी से जानकारी प्रसारित करने को यकीनी बनाएं।