डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 09T095012.975

लॉरेंस बिश्नोई के बाद अब पंचकूला-चंडीगढ़ के क्लब मालिकों को गैंगस्टर जैंटा का खौफ

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़ और पंचकूला के क्लब मालिकों से फिरौती या ह ता मांगने के मामले में कई बार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ चुका है। क्लब मालिकों की शिकायत पर लॉरेंस के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं। लेकिन अब क्लब मालिकों को धमकाने, क्लब से लेकर उनके घर और परिवार पर गोलियां चलाने की धमकियां ऑस्ट्रेलिया में बैठे पंजाब के गैंगस्टर गुरजंट उर्फ जैंटा की तरफ से आ रही हैं। इस संबंध में पंचकूला पुलिस के पास कई क्लब मालिकों की शिकायतें भी आई हैं। जैंटा पंजाब में कई वारदातों को अंजाम देने के बाद ऑस्ट्रेलिया फरार हो गया था। उसकी ओर से चंडीगढ़ पंचकूला के क्लब मालिकों को अब कॉल कर धमकाया जा रहा है।

आलम यह है, कि क्लब मालिकों की ओर से पुलिस को शिकायत देने के बाद एक ओर जहां क्लबों में गनमैन रखे है, वहीं कुछ तो अपने घर से भी नहीं निकल रहे हैं। बड़ी बात यह है, कि इस बात को एक ओर जहां क्लब मालिकों की ओर से छुपाया जा रहा है, ताकि शहर में उनकी रैपुटेशन डाउन ना हो। वहीं दूसरी ओर उन्हें डर है कि उनके क्लब में लोग भी आने से डरने ना लग जाएं। इसके अलावा अगर इस बात का शोर मच जाता है, तो उनके परिवार की सुरक्षा पर और सवाल खड़ा हो जाएगा। ऐसे में क्लब मालिकों की ओर से पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। लेकिन अभी तक पुलिस ने एक ही मामला दर्ज किया है। जबकि अभी कई शिकायतें पंचकूला पुलिस के डीसीपी के पास पैंडिंग हैं। जिन पर अंदर खाते क्राइम ब्रांच की टीमों को काम करने के लिए लगाया गया है।

डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 09T095231.891

पंचकूला के क्लब मालिकों को फिरौती के लिए कॉल
पंचकूला के सेक्टर-5 के दो क्लब के पार्टनर्स को पिछले छह दिनों से ऑस्ट्रेलिया से कॉल आ रही है। जिसमें अलग अलग नंबरों से कॉल कर उन्हें धमकियां दी जा रही हैं। कई बार तो गालियां देते हुए लाखों रुपए देने के लिए कहा गया है। इन दोनों क्लब के कई पार्टनर्स हैं, ऐसे में सभी को कॉल आ रही है। जिसमें सभी के परिवार के एड्रेस भी बताए हैं। ऐसा लग रहा है, कि इन क्लबों में आने वाले और इन्हें जानने वाले ने भी पूरी जानकारी दी हो। जिसके बाद पंचकूला के डीसीपी को मामले की जानकारी दी गई है। जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीमों को जांच करने के लिए लगाया है।

चंडीगढ़ के क्लब मालिक को मिल रहीं धमकियां
दूसरी ओर चंडीगढ़ के सबसे बड़े क्लब मालिक को भी बार बार फिरौती के लिए कॉल आ रही है। ये क्लब मालिक पंचकूला में रहता है, जब वो पंचकूला अपने घर में था, तो उन्हें कॉल आई थी। इस मामले में केस दर्ज करवा दिया गया है। लेकिन अभी तक इस क्लब मालिक को सुरक्षा प्रदान नहीं की गई है। जबकि इसकी ओर से जान का खतरा होने की बात कही गई है। इस क्लब मालिक को सबसे ज्यादा बार कॉल आई है, जिसमें इसे इसके परिवार के कारोबार और उनके नाम पते बताकर गोली चलाने के बारे में कहा जा रहा है।

जैंटा पर पंजाब में कई मामले दर्ज
गैंगस्टर जैंटा पर पंजाब में कई मामले दर्ज हैं, वो पहले गैंगस्टर जगपाल भुल्लर की गैंग में भी रहा है। उस पर पंजाब के मोहाली में कई मामले दर्ज किए गए थे, जिसके बाद से वो फरार चल रहा था। यहां वारदात को अंजाम देने के बाद जैंटा ऑस्ट्रेलिया फरार हो गया था। अब वो वहीं से पंजाब के युवकों के साथ मिलकर अपनी गैंग को चला रहा है। ऐसे में वो कुछ युवकों से वारदातों को अंजाम दिलवा रहा है। जबकि खुद ऑस्ट्रेलिया बैठकर लोगों को फिरौती के लिए कॉल करता है।