Untitled design 82
  • पेट्रोल और डीजल की कमीशन राशि में बढ़ोतरी नहीं होने के कारण पंजाब पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने लिया फैसला

चंडीगढ़ दिनभर: पंजाब पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने 15 फरवरी को पेट्रोल पंपों पर तेल कंपनियों से पेट्रोल और डीजल की खरीद नहीं करने सहित 22 को तेल बिक्री नहीं करने का ऐलान किया है इसका अर्थ हुआ पंजाब के पेट्रोल पंप 22 फरवरी को बंद रहेंगे, कुल मिला कर कहा जा सकता है की पंजाब के पेट्रोल पंपों पर जनता को 15 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक एक सप्ताह के लंबे समय के लिए पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत का सामना करना पड़ सकता है

यह फैसला पेट्रोलियम डीलर्स एसोशिएशन द्वारा पिछले करीब 7 वर्षों से पेट्रोल और डीजल की कमीशन राशि में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं होने के चलते केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लिया गया हैl डीलर एसोसिएशन द्वारा पेट्रोलियम कंपनियों से तेल की खरीद और बिक्री नहीं करने संबंधी जारी की गई चेतावनी ऐसे समय पर हुई है जब किसानो द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ पहले ही आंदोलन चल रहा है। किसान आंदोलन के चलते चक्का जाम होने के कारण पंजाब भर के पेट्रोल पंपों पर तेल की सप्लाई बुरी तरह से प्रभावित होने की आशंकाएं भी बढ़ती जा रही है ।

इस सम्बन्ध में बातचीत करते हुए लुधियाना पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के चेयरमैन अशोक कुमार सचदेवा ने कहा कि पेट्रोलियम कारोबारियो द्वारा 15 और 22 फरवरी को पेट्रोल ,डीजल की खरीद और बिक्री नहीं करने का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा पैट्रोलियम डीलर कभी नहीं चाहेंगे कि आम जनता को उनकी जिंदगी की जरूरत का अहम हिस्सा बन चुके पैट्रोल और डीजल की किल्लत का सामना करना पड़े। लेकिन कारोबारी की भी मजबूरी है पिछले 7 वर्षों से पेट्रोलियम कंपनी एवं केंद्र सरकार द्वारा तेल की बिक्री पर कमीशन बढ़ाने संबंधी कोई पहल नहीं की गई है इस महंगाई के दौर में अधिकतर पेट्रोल पंप को मलिक अपने खर्चे तक निकलने से असमर्थ हो चुके हैं । चेयरमैन सचदेवा ने कहा कि डीलर एसोसिएशन द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर कई बार केंद्र सरकार को मांग पत्र देने सहित धरने प्रदर्शन एवं पेट्रोल पंप बंद कर हड़ताल पर जाने संबंधी दी गई चेतावनी का सरकार की सेहत पर कोई असर ना होता देख अब डीलर एसोसिएशन द्वारा आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है जिसके चलते 15 फरवरी को डीलर्स एसोसिएशन द्वारा पंजाब भर के पेट्रोल पंपों पर तेल कंपनियों से तेल की खरीद व 22 फरवरी को बिक्री पूर्ण तौर पर बंद की जाएगी । उन्होंने कहा 15 फरवरी को पैट्रोल पंपों पर मौजूद तेल के स्टॉक की बिक्री तो की जाएगी लेकिन 16 फरवरी को पेट्रोल पंप पूर्ण तौर पर पंप बंद रहेंगे।