SECTOR - 26

चंडीगढ़ दिनभर
आलू-प्याज ऑक्शन प्लेटफॉर्म में साथ बनी सड़कों पर अब प्याज नहीं उतारा जाएगा और ना ही बेचा जाएगा। अब प्याज और आलू की खरीद का काम पुलिस लाइन गेट नंबर 1 के सामने बने ऑक्शन प्लेटफॉर्म पर होगा। यह सब सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन की दखल देने के बाद मुमकिन हो पाया। दूसरी ओर मार्केट कमेटी भी एक्शन लेने की तैयारी में थी लेकिन उससे पहले ही एसोसिएशन ने इस समस्या का समाधान करवा दिया। चंडीगढ़ दिनभर लगातार सेक्टर-26 स्थित सब्जी मंडी में फैले अतिक्रमण और वहां आने वाले लोगों को होने वाली परेशानियों को प्रकाशित कर रहा है। ऑक्शन प्लेटफॉर्म होने के बावजूद सड़क पर कुछ आढ़तियों द्वारा कब्ज़ा कर आलू प्याज़ बेचने पर खबर प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन और मार्केट कमेटी हरकत में आई।
मार्केट कमेटी उन आढ़तियों के खिलाफ कोई एक्शन लेती उससे पहले एसोसिएशन के प्रधान बृज मोहन ने शिकायत करने वाले आढ़तियों का पक्ष लेते हुए सड़क से कब्ज़ा खाली करवाया। एसोसिएशन के इस फैसले का सभी आढ़तियों ने स्वागत किया। एसोसिएशन के प्रधान ब्रिज मोहन ने मीटिंग में मौजूद आढ़तियों को कहा कि ऐसा कोई काम न करे जिससे लोगो को परेशानी हो और आढ़ती एसोसिएशन की किरकिरी। सब आढ़ती ऑक्शन प्लेटफार्म पर आलू और प्याज़ को उतरवाए। ताकि किसी भी आढ़ती को प्लेटफार्म तक गाड़ी लेकर जाने में कोई दिक्कत न आए। सड़क के बीचोबीच आलू और प्याज की बोरियों को हटा दिया गया। यह निश्चित किया गया कि भविष्य में आढ़ती गाड़ी को सड़क पर नहीं बल्कि प्लेटफॉर्म पर खड़ी करेंगे, ताकि किसी आढ़ती को परेशानी न हो।

मार्केट कमेटी कर चुकी थी एक्शन लेने की तैयारी

चंडीगढ़ दिनभर में खबर प्रकाशित होने के बाद मार्केट कमेटी भी उन आढ़तियों पर एक्शन लेने की तैयारी में थी, जिन्होंने सड़क को ब्लॉक का आलू और प्याज़ की बोरिया रास्ते में लगा रखी थी। मिली जानकारी के मुताबिक मार्केट कमेटी सुपरवाइजर गुरमिंदर सिंह ने ऑक्शन रिकॉर्डर और एरिया सुपरवाइजर को नोटिस देकर उन आढ़तियों की डिटेल तैयार करने को कहा था जोकि सड़क को ब्लॉक कर आलू प्याज़ का व्यापार कर रहे थे। मार्केट कमेटी कुछ करती इससे पहले एसोसिएशन के प्रधान ने ही इस समस्या को सहमति से निपटा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link