Untitled design 32

चंडीगढ़ दिनभर: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से अपना नाम वापिस ले लिया है। कोहली का यह फैसला व्यक्तिगत कारणों से होना बताया जा रहा है। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाला है। पहले विराट कोहली हैदराबाद टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ भी गए थे और अभ्यास भी शुरू कर दिया था, अचानक उन्होंने इस सीरीज के पहले दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया।

विराट कोहली के इस फैसले के बाद बीसीसीआई ने मीडिया और उनके फैंस से अनुरोध किया है कि इस दौरान उनकी गोपनीयता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों पर अटकलें लगाने से बचें। विराट कोहली ने इस सम्बन्ध में रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और सेलेक्टर्स से बात की और कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना उनकी प्राथमिकता रही है, लेकिन अभी उनसे लिए जिस तरह की व्यक्तिगत परिस्थितियां हैं उसमें उनकी उपस्थिति अनिवार्य है और इसकी वजह से वह दो मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।
जैसा की सबको पता है, विराट कोहली का टेस्ट प्रारूप में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है और उनका पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है क्योंकि टीम इंडिया इस परिस्थिति के लिए बिलकुल भी तैयार नहीं है। टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ी समस्या चौथे नंबर बल्लेबाज को मौका देने की है। फिलहाल टीम के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल करेंगे तो वहीं तीसरे नंबर पर शुभमन गिल होंगे। अब विराट के नहीं होने से अटकलें हैं श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर आ सकते हैं जबकि पांचवें नंबर पर केएल राहुल बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap