Untitled design 4
मोहाली : हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ की महिला अधिकारी कुलविंदर कौर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सस्पेंड हो चुकी कुलविंदर कौर के खिलाफ रास्ता रोकने, मारपीट करने की धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। वहीं सीआईएसएफ ने आरोपी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सीआईएसएफ की महिला कॉन्स्टेबल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन उसके खिलाफ इंडियन पीनल कोड की धारा 321 और 341 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर पंजाब की मोहाली एयरपोर्ट पुलिस ने दर्ज की है।

क्या है पूरा मामला : कंगना रनौत मंडी लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित होने के बाद दिल्ली जाने के लिए चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंची थीं। सिक्योरिटी चेक के दौरान सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर कंगना के पास पहुंची। कंगना ने वर्दी में होने के कारण महिला कांस्टेबल को सहज लिया और सोचा कि शायद वह उनसे मुलाकात के लिए आगे बढ़ रही है। इसी दौरान कुलविंदर कौर ने कंगना रनौत को थप्पड़ जड़ दिया।

कंगना जब तक कुछ समझ पातीं तब तक उनके साथ मौजूद स्टाफ ने महिला कांस्टेबल को पकड़ लिया। घटना की सूचना मिलते ही सीआईएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिला कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया। आगे की जांच के लिए वरिष्ठ सीआईएसएफ के अधिकारियों की एक जांच समिति गठित की गई है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि किसान आंदोलन के दौरान कंगना के बयान से आहत होकर ही महिला कांस्टेबल ने कंगना से अभद्रता की और उन पर हाथ छोड़ दिया। बहरहाल इस बीच कंगना ने चंडीगढ़ में तो किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं दी और वह फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गई।