डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 01T104145.387

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंजाब के सीएम व पूर्व सीएम आमने-सामने

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने कहे अनुसार 31 मई दोपहर को उस क्रिकेटर को सबसे सामने ले आए जिसने कहा था कि उससे नौकरी लगवाने के लिए दो करोड़ रुपए चन्नी के भतीजे ने मांगे थे। भगवंत मान ने दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें आईपीएल की पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा रहे जसइंदर सिंह और उसके पिता भी मौजूद थे। मान ने कुछ कागजात पेश करते हुए दावा किया कि चन्नी ने जसइंदर को सरकारी नौकरी देने के लिए अपने भतीजे जशन से मिलने के लिए बोला। उसने दो करोड़ रुपए की मांग की। पैसे नहीं दे पाए तो उसे नौकरी भी नहीं मिली। इस आरोपों पर पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उनके साथ पूर्व मंत्री परगट सिंह भी मौजूद थे। चन्नी ने आरोप लगाया कि भगवंत मान जबसे सीएम बना है, उनके परिवार को मानसिक तौर पर परेशान करने में लगा हुआ है। यही नहीं सभी कांग्रेसियों के पीछे पड़ा हुआ है। कभी कहना है चन्नी भाग गया। कभी उनके भतीजों-भांजों पर पैसे लेने के आरोप लगाता है। आज तक कुछ भी साबित नहीं कर पाया है। यह मेरे खिलाफ झूठा मामला दर्ज कर गिर तार करने की साजिश है। अगर भगवंत मान के पास उनके खिलाफ सबूत हैं तो डाल दे उन्हें सलाखों के पीछे।

भतीजे से पूछे चन्नी, पैसे मांगे थे या नहीं : मुख्यमंत्री भगवंत मान
मान ने कहा कि गुरुद्वारे जाकर सफाई देने वाले चन्नी अपने भतीजे से एक बार फिर पूछ लें कि उसने पैसे मांगे थे या नहीं? क्योंकि उन्हें सबकुछ मालूम है, जानबूझकर अंजान बने हुए हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उनके पास पु ता सबूत है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं मान ने कहा कि क्रिकेटर जस इंदर सिंह मोहाली का रहने वाला है और आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा है। मान ने जसइंदर के साथ चन्नी की फोटो भी मीडिया को दिखाई। जस इंदर के पिता मनजिंदर सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं दो लाख रुपए देने के लिए जब चन्नी के भतीजे जश्न से मिला तो वो बोला कि गाड़ी में चलकर हिसाब करते हैं। इस पर मैंने कहा कि पैसे तो मेरी जेब में ही है। ये सुनकर जश्न ने पूछा कि कितने हैं तो मैंने बताया कि 2 लाख रुपए हैं। मनजिंदर के अनुसार, मेरी बात सुनकर जश्न कमरे में बैठे मु यमंत्री चन्नी से मिलने चला गया। मैं कुछ लोगों के साथ उनके दफ्तर के बाहर ही खड़ा रहा। थोड़ी देर बाद चन्नी खुद कमरे से निकल कर बाहर आए और सबके सामने मुझे जलील करना शुरू कर दिया।

डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 01T104252.426

सरकार झूठे मामलों में कार्रवाई करने की साजिश रच रही है
चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिस दिन से पंजाब में आम आदमी की सरकार बनी है, उसी दिन से उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है कि किस तरह चन्नी को जेल में डाला जाए। वहीं कांग्रेस नेत परगट ङ्क्षसह ने कहा कि मान ने एक भी सबूत नहीं दिखाया कि चन्नी ने रिश्वत मांगी है। बस इधर उधर की बातें ही करते रहे। कागजात दिखाए, फोटो दिखाए लेकिन ऐसा कोई सबूत नहीं है जो ये साबित करने कि चन्नी के भतीने ने नौकरी के लिए दो करोड़ रुपए मांगे।