ट्राई नेशनल इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट

चंडीगढ़ दिनभर। मिनर्वा एकेडमी के ट्रेनी रहे अनिरुद्ध थापा ने भारतीय टीम को ट्राई नेशनल इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट में रोमांचक जीत दिलाई। थापा ने मैच का एकमात्र गोल दागा और म्यांमार को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। थापा को सेंट स्टीफंस फुटबॉल एकेडमी में सिटी कोच सुरिंदर सिंह ने तैयार किया और इसके बाद वे मिनर्वा एकेडमी के लिए अंडर-18 लीग के साथ आईलीग में भी खेले।  
इंफाल में खेले मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत की और टीम ने मौके बनाने शुरू कर दिए। मैच में भारत के लिए तीन मिनर्वा के स्टार खेल रहे थे। गोल करने वाले अनिरुद्ध थापा के अलावा जैक्सन सिंह और मनवीर को कोच ने मौका दिया।
भारतीय टीम मौका तलाश रही थी और इसी बीच उन्होंने कई चांस गंवाए भी। सुनील छेत्री के पास एक अच्छा मौका थापा की क्रॉस पर आया, लेकिन वे चूक गए। दूसरी ओर से म्यांमार को भारतीय खिलाडिय़ों ने रोककर रखा और इसका बड़ा कारण जैक्सन सिंह थे। भारत के गोलकीपर अमरिंदर सिंह भी मजबूती के साथ डटे रहे। हाफ टाइम से कुछ सेकंड पहले भारत को मौका मिला। इंजरी टाइम में एक अटैकिंग मूव पर थापा को रिबाउंड मिला और मिनर्वा के स्टार ने इसे गंवाया नहीं। उन्होंने बॉल को गोलपोस्ट में पहुंचाया और टीम को 1-0 से आगे कर दिया।
दूसरे हाफ में कोच इगोर स्टीमैक ने बदलाव किए और नए खिलाडिय़ों को मौका दिया। मिनर्वा के मनवीर सिंह भी इस चेंज लिस्ट में शामिल थे। भारत ने मूव बनाने शुरू किए और फिर से थापा ने मौका बनाया। छेत्री गोल करने के काफी करीब थे, लेकिन म्यांमार ने इसे सेव कर लिया। मैच इसी स्कोर के साथ खत्म होने के करीब था, लेकिन म्यांमार ने मौका बनाया।
भारत के स्टार गोलकीपर अमरिंदर ने इसे सफल नहीं होने दिया और थापा के गोल के दम पर भारत ने जीत दर्ज कर ली। सिटी सॉकर स्टार को हीरो ऑफ द मैच चुना गया।