डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 07T110805.740

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर हिमाचल प्रदेश से दो ड्रग्स सप्लाइयर को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी ड्रग्स की सप्लाई चंडीगढ़ के साथ अन्य जगहों पर भी करते थे। मुख्य आरोपी की पहचान कुल्लू निवासी शांता कुमार व डीलर श्याम के रूप में हुई। दोनों को पकड़ने के लिए एसपी केतन बंसल के दिशा-निर्देश डीएसपी उदयपाल की अगुवाई में इंस्पेक्टर सतविंदर ङ्क्षसह की ओर से स्पेशल टीम बनाई गई थी।

बता दें कि मामले में पुलिस ने राकेश उर्फ राकू को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में ही राकू ने रिमांड दो साथियों के नाम बताए थे। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने 30 मई को पेट्रोलिंग के दौरान सेक्टर-1/2/3 के स्मॉल चौक से 82 बटालियन के बीच में नाकाबंदी कर सफेद रंग की स्वीफ्ट कार चालक को रोका था। पुलिस पूछताछ में उसने बताया था कि वह नयागांव के आदर्श नगर का रहने वाला राकेश उर्फ रक्कू है। तलाशी के दौरान 854 ग्राम चरस के अलावा एक देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ था।

आरोपी की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच की टीम ने मंडी स्थित करसोग में दबिश दी और शांता कुमार को धर दबोचा। आरोपी शांता को पहले शिमला पुलिस आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर चुकी है। शांता से पूछताछ की तो उसने खुलासा किया वह चरस के मेन डीलर कुल्लू निवासी श्याम से खरीदता था। पुलिस टीम ने शांता की निशानदेही पर श्याम को भी कुल्लू से गिर तार कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि श्याम कुल्लू के जंगल एरिया में चरस की खेती कर उसे तैयार करवाकर आगे मेन सप्लायर शांता को बेचता था।