डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 09T110059.364

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवर को सेक्टर-18 में तैयार इंडियन एयरफोर्स हेरिटेज सेंटर का उद्घाटन किया। पंजाब गवर्नर एवं यूटी के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने रक्षामंत्री का वेलकम किया है। इस मौके पर कई सैन्य व पुलिस अधिकारी भी मौके मौजूद रहे। रक्षामंत्री ने पंजाब गवर्नर व अन्यों के साथ पूरे सेंटर का दौरा किया। रक्षामंत्री और गवर्नर बीएल पुरोहित का काफिला एयरफोर्स हेरिटेज सेंटर से निकल गया। रक्षामंत्री के शहर में आने पर एयरपोर्ट लाइट पॉइंट से लेकर सेक्टर-17/18 लाइट पॉइंट तक चप्पे-चप्पे पर ट्रैफिक पुलिस और थाना पुलिस समेत अन्य पुलिस जवान मौजूद रहे।
रक्षामंत्री के रूट के बीच किसी प्रकार का कोई व्यवधान न हो सके, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस समेत पुलिस कंट्रोल रूम का स्टाफ भी हाई अलर्ट पर रहा।

डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 09T110149.318

इससे पहले पुलिस ने एयरपोर्ट लाइट पॉइंट से प्रेस लाइट पॉइंट-17 व सेक्टर-8 स्थित गुरुद्वारा साहिब तक ट्रैफिक रूट को डायवर्ट/प्रतिबंधित किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना के विशेष विमान से चंडीगढ़ टेक्निकल एयरपोर्ट पहुंचे। काफिला सेक्टर-17/18 प्रेस लाइट पॉइंट पर सेक्टर-18 में बनाए गए इंडियन एयरफोर्स हेरिटेज सेंटर पहुंचा था। रक्षा मंत्री ने एयरफोर्स फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन की शॉप भी विजिट की।

एयरफोर्स के अधिकारियों द्वारा हेरिटेज सेंटर सेक्रेटरी कल्चर, चंडीगढ़ को सुपुर्द किया गया। रक्षामंत्री अब चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों से मीटिंग करेंगे। आम लोग एयरफोर्स हेरिटेज सेंटर में मंगलवार से प्रवेश कर सकेंगे। हालांकि यहां आने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की टूरिज्म संबंधी मोबाइल एप के माध्यम से बुकिंग आज (सोमवार) से ही शुरू हो चुकी है।