Untitled design 2 10

चंडीगढ़ (अजीत झा)। आये दिन साइबर ठगो द्वारा भोले भाले लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले सामने आते है। लोग इन जालसाज ठगो के बहकावे में भी आ जाते है और हो जाते है ठगी का शिकार।
ऐसा मामला सेक्टर 26 स्थित गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज की छात्रा से गूगल पर नौकरी दिलाने के नाम पर 155600 की ठगी का मामला सामने आया है। साइबर सेल थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए साइबर थाना पुलिस के डीएसपी ए वेंकटेश की अगुवाई में टीम गठित की जिसमे इंस्पेक्टर रंजीत सिंह समेत अन्य को शामिल किया पुलिस का कहना आरोपी जल्द होंगे पुलिस गिरफ्त में। महिला ने शिकायत में बतया की उससे बीते 24 अप्रैल को वट्सप पर अज्ञात नंबर 847798987 से मैसेज आया उस मैसेज में उन्होंने मुझे गूगल की ऑनलाइन नौकरी की पेशकश की। उन्होंने कहा कि आपको गूगल पर समीक्षा करनी होगी और आपको प्रति कार्य के अनुसार भुगतान किया जाएगा।फिर मैंने सबूत मांगा उन्होंने मुझे उस भुगतान का स्क्रीनशॉट भेजा था जो उन्होंने दूसरों को किया था। फिर, उन्होंने कहा कि आप एक बार कोशिश कर सकते हैं, बस पहला कार्य करें और हम आपको पहले कार्य पर 205, फिर प्रति कार्य 50 का भुगतान करेंगे। मैंने पहला काम पूरा किया और उन्होंने मुझे रकम भेज दी। फिर उन्होंने मुझे तीन काम दिए तो मैंने पूरे किए और इन कामों के लिए उन्होंने मुझे 150 भेजे थे।
उन्होंने मुझे टास्क 7 के बाद टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए लिंक दिया। उन्होंने प्रीपेड टास्क करने के लिए कहा और उन्होंने कहा कि यदि आप प्रदर्शन नहीं करेंगे तो आपको 125 मिलेंगे और हो सकता है कि आप योग्य हो जाएं। फिर, मैंने उसी तारीख को 1000, 3000, 9100 जमा कर दिए और उन्होंने मुझे मेरा काम वापस कर दिया। 30 अप्रैल को मैंने अपना सारा पैसा खो दिया।
उन्होंने प्रीपेड कार्य करने के लिए कहा, इसके लिए उन्होंने कहा कि बस 25,000 जमा करें, 5 मिनट के बाद आपको बोनस के साथ वापस कर दिया जाएगा, फिर उन्होंने कहा कि आपको और पैसे जमा करने होंगे अन्यथा रिटर्न नहीं मिलेगा। फिर लगातार मैंने 56,000, 50,000,11,500 का पेमेंट दोबारा किया।