Untitled design 2 8

-फेज-10 : साढ़े 18 घंटे ब्लैकआउट

सागर पाहवा, मोहाली: फेज-10 में रविवार रात 7 से सोमवार दोपहर डेढ़ बजे तक बिजली सप्लाई सप्लाई बाधित रही, जिस वजह से स्थानीय बाशिंदों को कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ा। बिजली न होने से सबसे ज्यादा समस्या बुजुर्ग और बच्चों को हुई। लोगों का कहना है कि उनके इनवर्टर भी जवाब दिए गए और नींद पूरी न होने के कारण वह बच्चों को समय पर स्कूल नहीं छोड़ पाए। लोगों को ऑफिस जाने या दिनचर्या में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो गई।
गौरतलब है कि यह बिजली सप्लाई इसलिए प्रभावित हो गई थी। क्योंकि वाटर सप्लाई के पास बिजली उपकरण में किसी पक्षी के पास जाने से शॉर्ट सर्किट हुआ जिसके कारण रात में बिजली सप्लाई प्रभावित रही और उसे ठीक करने वाले कर्मचारी दोपहर 1.30 के बाद ठीक कर पाए। भीषण गर्मी में बिजली का न होना उनके जीवन दूबर हो गया।
वहीं, एक फैमिली क्लीनिक के डॉ. रविंद्र का कहना है कि यदि व्यक्ति रात को पूरी तरह से नींद न ले तो वह उसकी दिनचर्या खराब हो जाती है और उसकी कई तरह के तनाव का समस्या करना पड़ता है।

जीरकपुर में भी कई घंटे तक बिजली सप्लाई बाधित

जीरपुर स्थित दशमेश नगर में रविवार रात कई घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। स्थानीय विशाल ने बताया कि रात 11 बजे बिजली चली गई। बिजली सप्लाई तक कब तक आएगी। इस बारे में 1912 पर कई बार कॉल की, लेकिन किसी ने उठाया नहीं। सोमवार सुबह 6 बजे बिजली विभाग में शिकायत दर्ज हुई। विभाग से सबंधित एरिया के बिजली कर्मचारी का नम्बर देने के लिए आग्रह किया उन्होंने मना कर दिया। बता दें कि दशमेश नगर में एक फेज की बिजली गई हुई थी, जबकि दूसरे फेज की बिजली चल रही थी। सुबह तक एक फेज की बिजली को ठीक करने के लिए बिजली विभाग से कोई नहीं पहुंचा था। बता दें कि इस एरिया में सैकड़ों परिवार रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *