डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 09T103923.354

चंडीगढ़ दिनभर
चंडीगढ़। उधार के दिए 6 लाख वापस लेने के चक्कर में बंगाली बाबा के झांसे आकर चंडीगढ़ की जसबीर कौर ने 7.8 लाख गवां बैठीं। जसबीर ने इसकी शिकायत साइबर सेल को दी। साइबर सेल ने मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियो की पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले अजीम, अफजल और सुहैब कुरैशी के रूप में हुई। आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन मोबाइल, एक पेटीएम कार्ड, डॉक्यूमेंट पम्पलेट, पेन कार्ड बरामद किए हैं। तीनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

आरोपियों ने स्पेशलिस्ट वशीकरण, मनचाहा प्यार, ग्रह-अनबन, फेसबुक लव, कोख बंधन, जादू-टोना, कारोबार, विदेश यात्रा में रुकावट, पती-पत्नी में अनबन, सौतन से छुटकारा के पम्पलेट बनवाकर उन्हें बस स्टॉप, रेलवे स्टेशनों, टैक्सी स्टैंड्स, रेड लाइट प्वाइंट, फेसबुक व अन्य स्थानों पर लगवाए हुए थे। लोग इन्हीं को पढ़कर अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए पम्पलेट पर दिए मोबाइन नंबर पर फोन करते थे।

इसी तरह जसबीर कौन ने भी पंपलेट पर लिखे मोबाइल नंबर फोन किया और बाबा बंगाली को पूरी समस्या बताई और कि उसने किसी को उधार के 6 लाख दिए हैं लेकिन लौटा नहीं रहा है। जवाब में बाबा बंगाली ने कहा कि पूजा पाठ करना पड़ेगा। ऐसा कहते हुए बाबा ने पैसे मांगे और जसबीर कौर ने आनॅलाइन 7.8 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए, लेकिन कुछ दिन बीतने के बाद जब जसबीर का कोई काम ना हुआ तो उसने बाबा से संपर्क किया तो नहीं हुआ फिर जिसके बाद उसे पता चल गया कि उसके साथ ठगी हो गई।