डॉ. तरूण प्रसाद 2023 04 25T101519.043

जीएमसीएच-32 नॄसग अफसर की भर्ती में फर्जीवाड़ा

चंडीगढ़ दिनभर
सेक्टर-32 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में 182 नर्सिंग अफसरों की भर्ती के लिए एग्जाम हुआ था, जिसमें फर्जीवाड़ा सामने सामने आया है। शिकायत सेक्टर-34 थाना पुलिस को दी गई थी। पुलिस के सीनियर अफसरों की ओर से स्पेशल टीम बनाई गई। पुलिस ने दो आरोपियों को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान राजस्थान के गुडा के रहने वाले जोगिंदर कुमार और जोधपुर के रहने वाले रेखराज के रूप में हुई है। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां दोनों आरोपियों को रिमांड पर भेज दिया गया। सेामवार को सेक्टर-34 थाना में आरोपी जोगिंदर के चाचा और अन्य परिजन पहुंचे।

पता नहीं क्या जोगिदंर को क्या दिमाग खराब हो गया, जबकि वह खुद जोधपुर अस्पताल में वार्डन बॉय पिछले 3 साल से कार्यरत है और उसकी शादी हो रखी है। मामले में खुद चंडीगढ़ के एडवाइजर भी नजर रखे हुए हैं। अस्पताल प्रबंधन ने 6 सदस्य कमेटी बना दी है। साथ ही आई ब्रांच से डाटा कलेक्ट कर जांच करने के निर्देश दिए इसमें सभी 10 अंगुलियों के निशान हस्ताक्षर नई फोटो आधार कार्ड डिटेल्स और रिहायशी जानकारी के साथ द्वारा नर्सिंग अफसरों को जमा करने के निर्देश दिए गए।

जांच में बड़े नाम आ सकते है सामने

सेक्टर-32 जीएमसीएच में 182 नॄसग अफसरों की भर्ती की जानी है। इसमें दो आरोपी तो गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने जांच शुरू की है। जांच में और भी कई बड़े नाम सामने आ सकते हंै क्योकि एक तरफ चंडीगढ़ पुलिस तो दूसरी और सेक्टर 32 अस्पताल द्वारा बनाई गई कमेटी ने भी जांच तेज कर दी है। जिस समय अस्पताल द्वारा बनाई गई कमेटी ने सभी को बुलाया था तो उस दौरान 5 नई भर्ती किए गए नर्सिंग अफसर कमेटी के सामने पेश नहीं हुए और पहले मेडिकल छुट्टी अप्लाई की इसके बाद 24 घंटे के अंतराल में ही इस्तीफा दे दिया। जिस दौरान कमेटी को जांच में पता चला कि शक्ल और हस्ताक्षर मेल नहीं खा रहे हैं।