डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 01T105913.439

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़ मोहाली स्टेट ऑपरेशन सेल ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े तीन गैंगस्टरों को मोहाली से गिरफ्तार किया है। इन तीनों ने पंजाब में फिरौती मांगने का रैकेट चला रखा था। इनके निशाने पर नाइट क्लब, बार ओनर्स और बिजनेसमैन थे। इनमें दो गैंगस्टर चंडीगढ़ के हैं। आरोपियों के खिलाफ स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।
तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर छह दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। आरोपियों की पहचान सेक्टर-52 निवासी अर्जुन ठाकुर, मोहित भारद्वाज और जीरकपुर निवासी रोहित भारद्वाज उर्फ रिमी के रूप में हुई है। इनके पास से 14 लाख 78 हजार कैश बरामद किया है। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने दावा किया कि तीनों गैंगस्टरों से रिमांड के दौरान इनसे अहम खुलासे होने की उम्मीद है।
पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि ये तीनों मोहाली के सेक्टर-69 स्थित एक लैट से धंधा चला रहे थे। इसके बाद स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल के एआईजी अश्वनी कपूर की सुपरविजन में इंस्पेक्टर मनफूल की अगुवाई में एक स्पेशल टीम बनाई गई। इसके बाद छापा मारकर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने पूछताछ में बताया कि वे लोगों को धमकाकर पैसा वसूलते थे।
तीनों गैंगस्टर्स के अकाउंट सीज कर दिए गए हैं। जिस वेबसाइट के जरिये ये लोगों को फंसाते थे, उसे कहां से आपॅरेट किया जा रहा था और कौन कर रहा था, इसकी जांच की जा रही है। पूछताछ में पता चलेगा कि ट्राइसिटी में इनके कितने साथी छिपे हुए हैं। ट्राईसिटी में जितने भी नाइट क्लब, बार ओनर और बड़े बिजनेस हैं, उन सभी की पहचान की जा रही है कि किस किस से अब तक ये गैंगस्टर कितना पैसा ले चुके है। इनके अलावा और कौन-कौन इनके टारगेट पर थे।