डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 26T154656.702

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। पंजाब के पशु पालन, मछली पालन और डेयरी विकास मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज कंट्रैक्ट ब्रायलर फार्मरज़ एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग के दौरान भरोसा दिलाया कि सरकार पोल्ट्री के लिए ग्रोइंग चार्जिज़ में बढ़ोतरी करने के लिए विचार करेगी। पंजाब भवन में विभिन्न जि़लों के ब्रायलर फार्मरज़, जो अलग-अलग पोल्ट्री कंपनियों के साथ ब्रायलर कंट्रैक्ट फार्मिंग कर रहे हैं, के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार महँगाई के इस दौर में हर वर्ग की ज़रूरतों का ध्यान रख रही है। स. भुल्लर ने पशु पालन विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि वे इस मामले सम्बन्धी कार्रवाई बनाएं ताकि इसको जल्द से जल्द अमल में लाया जा सके।

कैबिनेट मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में सरकारी नौकरियों के साथ-साथ स्वै-रोजग़ार के साधन मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। इसलिए पोल्ट्री पेशे से जुड़े लोगों को शोषण का शिकार नहीं होने दिया जायेगा और उनको लागत का बनता मूल्य मिलना यकीनी बनाया जायेगा। ब्रायलर फार्मरज़ एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बताया कि वे ब्रायलर कंट्रैक्ट फार्मिंग के पेशे से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

ब्रायलर फ़ार्मरज़ द्वारा अपनी अन्य मुश्किलों के बारे में अवगत करवाने पर स. लालजीत सिंह भुल्लर ने भरोसा दिलाया कि उनकी अन्य जायज़ माँगें भी जल्द हल की जाएंगी। मीटिंग के दौरान विभाग के प्रमुख सचिव विकास प्रताप, डायरैक्टर पशु पालन डॉ. रामपाल मित्तल, संयुक्त डायरैक्टर डा. रणबीर कुमार शर्मा और डॉ. जी.एस. बेदी, डिप्टी डायरैक्टर (पोल्ट्री) डा. जसविन्दरपाल कौर और डायरैक्टर डेयरी विकास कुलदीप सिंह भी उपस्थित थे।