डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 02T102524.907

खरड़ के पास गांव झंजेड़ी में गैंगस्टरों और एजीटीएफ के बीच एक घंटे तक हुई मुठभेड़, दो गैंगस्टर घायल

चंडीगढ़ दिनभर
चंडीगढ़।
पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में 29 मई को गन प्वाइंट पर पेट्रोल पंप के कारिंदे से 40 लाख लूटने वाले दो गैंगस्टर और एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीफ) के बीच में बुधवार रात खरड़- सरहिंद रोड पर गांव झंजेड़ी में करीब एक घंटे मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में दो गैंगस्टरों के पैर में गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। दोनों गैंगस्टर की पहचान गुरप्रीत ङ्क्षसह और हरप्रीत सिंह के रूप में हुई।

एजीटीएफ ने गैंगस्टरों के पास से तीन पिस्टल .32 बोर, एक कार जिस पर जाली नंबर बरामद किए जानकारी के अनुसार एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स को सूचना मिली थी कि फतेहगढ़ साहिब स्थित पेट्रोल पंप से 40 लाख लूटने वाले गैंगस्टर बुधवार देर रात चंडीगढ़ की ओर एक आई-20 कार में सवार होकर जा रहे हैं। इसके बाद एजीटीएफ ने खरड़ सरहिंद रोड पर गांव झजेंडी के पास नाका लगाया हुआ था। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात था। नाके के दौरान जब आई-20 कार को चेकिंग के लिए रोका तो उसमें सवार गैंगस्टरों ने फायरिंग कर दी। जवाब में एजीटीएफ ने गोली चलानी शुरू कर दी। हालांकि गैंगस्टरों ने भागने की कोशिश की लेकिन एजीटीएफ ने उन्हें घेर लिया।

डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 02T102422.809

आरोपियों से पूछताछ कर रही एजीटीएफ
गैंगस्टरों से एजीटीएफ के सीनियर अफसर द्वारा पूछताछ की जा रही कि 40 लाख की लूट में शामिल अन्य साथी साथ कहां है। अब तक कितने लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। हथियार कहां से लेकर आते हैं। लूट के 40 लाख कैश कहां रखा है। इन पहलुओं पर एजीटीएफ की पूछताछ जारी है। बता दें कि फतेहगढ़ साहिब में 29 मई को पेट्रोल पंप के कारिंदे जब स्विफ्ट कार में 40 लाख कैश लेकर बैंक में जमा करवाने के लिए निकले तो पांच गैंगस्टरों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। रास्ते में पेट्रोल पंप की कार जिसमें कैश था के बराबर गाड़ी लगाकर उसे बिल्कुल साइड में करने के बाद रोक दिया। फायरिंग करनी शुरू कर दी और उनके पास से 40 लाख कैश लूट कर फरार हो गए थे।