डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 08T105944.411

मनीमाजरा थाना पुलिस ने चोरी की बाइक की गुत्थी सुलझाई

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। पुलिस की एसएसपी कंवरदीप कौर के दिशा-निर्देश शहर के विभिन्न थानों के अंतर्गत शाम होते ही नाके लगाए जा रहे हैं। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नीरज सरना की अगुवाई में हेड कांस्टेबल अजय कुमार को पुलिस पार्टी ने एनएसी शिवालिक एन्क्लेव क्षेत्र में नाका लगाया गया था। नाके के दौरान हेड कांस्टेबल यमाहा बाइक पर आ रहे एक व्यक्ति चैकिंग के लिए रोका गया। जब दस्तावेज मांगे तो नहीं थे। पुलिस ने बाइक का नंबर एप्प डाला तो पता चला कि ई-चालान मंजीत सिंह सेक्टर 56 चंडीगढ़ के नाम पंजीकृत पाया गया।

पंजीकृत मालिक मनजीत सिंह को चालान मशीन से प्राप्त मोबाइल नंबर पर कॉल की गई। उसने बताया कि वह उक्त पंजीकृत नंबर का मालिक है और बाइक उसके घर की पार्किंग में है। उसने बाइक की फोटो भी व्हाट्सएप के माध्यम से भेजी थी। आरोपी ने उक्त बाइक को सेक्टर 15 बी से चुराया था। आरोपी साहिल बवेजा से पूछताछ में सामने आया कि डॉ. प्रशांत सिंगला की यामाहा बाइक सेक्टर 15 से राकेश सिंह निवासी शिवलक विहार नया गांव से चोरी हो गई। पंजाब और अर्जुनजीत ने अप्रैल 2023 को बाइक के स्पेयर पार्ट्स को अलग-अलग व्यक्ति को बेचने के लिए फेसबुक पर एक विज्ञापन पोस्ट किया।

साहिल ने उनसे संपर्क किया और पूछा कि क्या वह यामाहा एफएक्स बाइक को चोरी की यामाहा आर 15 बाइक के साथ बदल सकते हैं। तीनों ने साजिश रची। चोरी की यामाहा बाइक के लिए नकली नंबर प्लेट बनाई। साहिल बवेजा ने अपनी बाइक को चोरी की हुई बाइक से एक्सचेंज कर लिया और नकली नंबर प्लेट के साथ इसका इस्तेमाल करने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *