डॉ. तरूण प्रसाद

सेक्टर-17 बस स्टैंड में तीन दिन से पानी की किल्लत, यात्री परेशान

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। सेक्टर 17 स्थित बस स्टैंड में पीने का पानी नही मिल रहा है। पिछले तीन दिनों से शौचालय और पीने के पानी की सप्लाई बंद है। इस वजह से यात्री और यहां से गुजरने वाले लोग काफी परेशान हैं। रोडवेज रोजाना भारी भरकम राजस्व अपने यात्रियों से हासिल करता है। इसके बावजूद बस अड्डों पर वाटर कूलर और सामान्य पेयजल का प्रबंध नहीं है। अगर कुछ जगहों पर वाटर कूलर हैं तो इनमें से कइयों के नल बंद या कुछ वाटर कूलर बंद पड़े हैं।

शहर के जिस मुफ्य बस अड्डे से रोजाना हजारों यात्री आवागमन करते हैं, यहां लगे वाटर कूलर शोपीस बने हुए है। सूत्रों के मुताबिक नगर निगम के पास करीब 800 वाटर टैंकर्स की बुकिं ग हैं और 200 वाटर टैंकर्स की सप्लाई किए गए हैं। यानी अभी भी 600 वाटर टैंकर्स पैंडिंग हैं। कब तक पानी की सप्लाई लोगों तक पहुंचेगी, इस संबंध में कोई जवाब नहीं दे रहा। पानी की किल्लत को देखते हुए प्राइवेट वाटर टैंकर्स के भाव भी दोगुने हो चुके हैं।

डॉ. तरूण प्रसाद 1

10 हजार लीटर की खपत सेक्टर-17 स्थित बस स्टैंड पर रोजाना पानी की खपत करीब 10 हजार लीटर की है। यानी करीब 3 वाटर टैंकर्स रोजाना बस स्टैंड पर चाहिए। नगर निगम अधिकारियों को लगातार संपर्क कर बस स्टैंड पर हो रही पानी की किल्लत से अवगत करवाया जा रहा है लेकिन वाटर टैंकर पर्याप्त न होने की बात कह अधिकारी पीछा छुड़ा रहे हैं।