MANKIRAT

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़ सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद से पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख अब खतरे में है। चाहे उन्हें पंजाब पुलिस ने सिक्योरिटी दे रखी है, लेकिन बावजूद इसके बंबीहा ग्रुप उनके पीछे है। बुधवार रात को भी बंबीहा ग्रुप के दो मोटरसाइकिल सवारों ने सिंगर मनकीरत औलख का दो किलोमीटर तक पीछा किया, तब तक पीछा हुआ, जब तक वे अपनी होमलैंड सोसाइटी नहीं पहुंच गए। उनके गनमैन नीचे उतरे तो आरोपी भाग निकले। अब पुलिस जांच कर रही है कि ये बाइ सवार कौन थे। उन्हें मारने आए थे, या फिर उनकी रैकी करने। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस के ऑपरेशन सेल ने भी कई आरोपी पकड़े है, जो औलख को मारने की प्लानिंग में थे। मामला बुधवार रात का है। मनकीरत औलख अपने काफिले के साथ मोहाली में होमलैंड स्थित घर की तरफ आ रहे थे। तभी बाइक पर सवार युवकों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। दोनों के मुंह ढके हुए थे।

इसकी भनक कार में बैठे सुरक्षाकर्मी और मनकीरत को हो गई। इसके बाद गाड़ी को रोके बिना वह तेजी से होमलैंड सोसायटी में पहुंच गए। गाड्र्स ने गाड़ी को सुरक्षित स्थान की तरफ घुमा लिया। जैसे ही गाड़ी होमलैंड सोसाइटी के भीतर सुरक्षित जगह पर पहुंची तो मनकीरत का गनमैन अपनी राइफल लेकर नीचे उतरा। यह देखकर बाइक सवारों ने बाइक वापस मोड़ी और वहां से फरार हो गए। गाड़ी का पीछा करने वाले युवकों की यह हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस पीछा करने वाले बाइक सवारों का पता लगाने में जुट गई है। बंबीहा गैंग के 4 गुर्गों को पुलिस ने बीते दिनों गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे सिंगर बब्बू मान और मनकीरत औलख को मारकर सिद्धू मूसेवाला की मौत का बदला लेना चाहते थे।

जांच में सामने आया था कि यह सभी आरोपी आर्मेनिया में बैठे लकी पटियाल के करीबी कनाडा स्थित प्रिंस से निर्देश ले रहे थे। गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के केस में मनकीरत पर भी सवाल उठे थे। दरअसल पंजाबी सिंगर मनकीरत विवादों में इसलिए हैं। चूंकि उन्होंने जेल में गैंगस्टर लॉरेंस को बताया था यार कहने का आरोप है। मनकीरत की जो पुरानी पोस्ट वायरल हो रही है, वह रोपड़ जेल में स्टेज शो के बाद पोस्ट की थी। गैंगस्टर लॉरेंस उस समय इसी जेल में बंद था। सात साल पुरानी इस पोस्ट में मनकीरत ने गैंगस्टर लॉरेंस को यार बताया था। इसके बाद सेसिंगर मनकीरत औलख को गैंगस्टरों से धमकी मिलती रही है। चंडीगढ़ और पंजाब पुलिस द्वारा अलग अलग जगहों से पकड़े गए आरोपियों ने भी खुलासा कर रखा है कि वे मनकीरत को मारने की फिराक में है और शो में हमले की साजिश भी रची जा रही है।