डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 19T174035.273

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। पंजाब की नंबर एक हाउसिंग कंपनी एसबीपी गु्रप और प्रयास एजुकेशनल चैरिटेबल सोसाइटी ने आज एसबीपी हाउस, मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पंजाब-100 पंजाब के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की 100 महत्वाकांक्षी लड़कियों को मुफ्त कोचिंग और मेंटरशिप प्रदान करने का एक मिशन है, जो आईआईएम और देश के शीर्ष बिजनेस स्कूलों में जाने का सपना देखती हैं। प्रोजेक्ट 100 का विजन महिलाओं के नेतृत्व वाले सशक्तिकरण को बढ़ावा देते हुए आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की लड़कियों को अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना है। यह कार्यक्रम नि:शुल्क है और स्क्रीनिंग टेस्ट और साक्षात्कार के बाद अंतिम कोचिंग प्रक्रिया के लिए छात्रों का चयन किया जाएगा।

परीक्षा 28 मई को पंजाब के 20 विभिन्न केंद्रों पर होगी और किसी भी स्ट्रीम के स्नातक के अंतिम और अंतिम वर्ष की छात्राएं परीक्षा में भाग ले सकती हैं। छात्र वेबसाइट पंजाब 100.कॉम पर पंजीकरण करा सकते हैं और पंजीकरण नि:शुल्क है। सैंपल टेस्ट वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। कुल 500 छात्रों को साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और 4 जून को आयोजित होने वाले ओरिएंटेशन प्रोग्राम के लिए 100 लड़कियों को बुलाया जाएगा।

डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 19T174301.354

जूम प्लेटफॉर्म पर कक्षाएं ऑनलाइन मोड में होंगी। कोचिंग मुफ्त है और स्नातक पूरा करने वाले छात्रों को इंटर्नशिप के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे। चीफ मेंटर श्री सोनी गोयल और उनकी टीम ने छात्राओं से इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाने और WWW.PUNJAB100.COM पर अपना पंजीकरण कराने की अपील की। यह प्रोजेक्ट उन छात्राओं को अनूठा अवसर प्रदान करता है जो पूरे भारत के प्रतिष्ठित कॉलेजों से उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहती हैं। सभी को उम्मीद थी कि यह प्रोजेक्ट पंजाब के युवाओं के लिए बहुत फायदेमंद होगा और लंबे समय में रोजगार और वित्तीय समावेशन को मजबूत करने में सहायक होगा।