डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 23T152710.232

दिल्ली हवाई अड्डा-लुधियाना वॉल्वो बस में टिकटों की चोरी पकड़ी

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के मंतव्य से गठित किए ”मिनिस्टर फ्लाइंग सक्वेड” ने बीती रात दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लुधियाना आ रही वॉल्वो बस की चैकिंग के दौरान टिकटों की चोरी पकड़ी। परिवहन मंत्री ने बताया कि 6 सदस्यीय उडऩ दस्ते ने पानीपत में रात 11.20 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से लुधियाना आ रही जालंधर डीपू की वॉल्वो बस नंबर पी.बी. 08-सी.एक्स-9053 की चैकिंग की। उन्होंने बताया कि चैकिंग के दौरान पाया गया कि कंडक्टर ने सवारियों से 3,555 रुपए लेकर उनको टिकटें जारी नहीं की थीं। कैबिनेट मंत्री ने बस के कंडक्टर जगदीश सिंह को 3,555 गबन करने के दोष में तुरंत ड्यूटी से निकालने सम्बन्धी परिवहन सचिव को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध ज़ीरो सहनशीलता नीति अपनाई गई है और किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पिछले हफ्ते गठित किया गया ”मिनिस्टर फ्लाइंग सक्वेड” परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा सवारियों द्वारा टिकट चोरी की शिकायतों सम्बन्धी कार्यवाही करने और बस स्टैंडों में बस टाईम टेबल को पूरी तरह लागू करना सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से पिछले हफ़्ते ”मिनिस्टर फ्लाइंग सक्वेड” गठित किया गया था।

इस चैकिंग टीम को परिवहन मंत्री के आदेशों के अनुसार बस स्टैंड में समूचे बस ऑपरेशन को प्रमाणित टाईम टेबल के अनुसार चैक करने, समूह रूटों पर चल रही एस.टी.यू. की बस सर्विस की चैकिंग समेत डिपूओं की मुकम्मल चैकिंग का जि़म्मा सौंपा गया है। इसी तरह इस टीम को हरेक चैकिंग के उपरांत डायरैक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट को अपनी रिपोर्ट पेश करने के लिए पाबंद किया गया, जो आगे सीधा परिवहन मंत्री को रिपोर्ट करेंगे। पंजाब रोडवेज़ लुधियाना के जनरल मैनेजर श्री नवराज बातिश के नेतृत्व वाली टीम में पाँच मैंबर श्री मदन लाल (एस.एस), श्री रामेश कुमार (इंस्पेक्टर), श्री सुखविन्दर सिंह (इंस्पेक्टर), श्री सुरिन्दर कुमार (सब-इंस्पेक्टर) और श्री सुखदीप सिंह (सब-इंस्पेक्टर) को शामिल किया गया है।