डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 17T124111.931

चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष लक्की सहित कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। रामदरबार में सरकारी जमीन पर बने अवैध मकानों को सील करने के लिए पहुंची प्रशासन की टीम का लोगों सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। पुलिस ने चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की सहित कई कार्यकर्ताओं और लोगों को हिरासत में ले लिया। चंडीगढ़ में पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग कॉलोनियों में सीलिंग का यह सिलसिला जारी है।

एक घर को तो प्रशासन सील भी कर चुका है। बता दें कि ये मकान 40-45 साल पुराने बताए जा रहे हैं। सरकारी जमीन पर लोगों ने घरों का निर्माण कर रखा है। जानकारी के मुताबिक कई साल पहले कई लोगों को प्रशासन ने 5 साल के लिए पर्ची देकर यहां बैठाया था। वहीं, कई लोगों ने खुद मकान बना लिए। अब इन्हें यहां रहते हुए कई साल हो गए हैं। इन्हें घरों से निकलने की बजाय, प्रशासन इनसे रहने के लिए फीस लेता रहे।

प्रशासन को मानवीय दृष्टिकोण अपनाना चाहिए क्योंकि, जमीन प्रशासन की ही है। इनके घरों में बिजली-पानी के मीटर भी लगे हुए हैं। 3-3 मंजिलों तक घरों का निर्माण हो चुका है, ऐसे में इनके घरों को सील नहीं करना चाहिए। लक्की ने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन को मानवीय दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। सीलिंग अभियान को रोकना चाहिए और गरीब-जरूरतमंदों की मदद के लिए एक नीति बनानी चाहिए। बारिश के मौसम में कहां रहेंगे। लोग लक्की ने यह भी कहा कि बारिश का मौसम शुरू हो गया है।