डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 31T163828.064

पर्यटन को बढ़ावा देने और युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही मान सरकार

चंडीगढ़ दिनभर

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने और राज्य के युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस उद्देश्य को प्राप्त करने और पर्यटन विकल्पों के रूप में बीएनबी, फार्मस्टे और होमस्टे को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान की अध्यक्षता में एक दिन पहले इस क्षेत्र से जुड़े विभिन्न हितधारकों के साथ चंडीगढ़ में सम्मेलन आयोजित किया गया था।

इस संबंध में और जानकारी देते हुए पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले, श्रम, आतिथ्य और निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान ने बताया कि पंजाब में और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए राज्य में उपलब्ध होमस्टे और फार्मस्टे विकल्पों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न पर्यटन उद्यमियों के साथ एक कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। मंत्री ने उद्योग के पेशेवरों, होमस्टे और फार्मस्टे संचालकों एवं विभिन्न पर्यटन संगठनों के प्रतिनिधियों के सामने आने वाली समस्याओं को स्वीकार किया और इस बात पर ज़ोर दिया कि इन समस्याओं को राज्य सरकार द्वारा गंभीरता से लिया जाएगा।

उन्होंने आश्वासन दिया कि पर्यटन हितधारकों को आने वाली समस्याओं का हर संभव समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले विभाग के सचिव गुरकीरत किरपाल सिंह एवं प्रबंधक सांख्यिकी शीतल बहल सहित पर्यटन से जुड़े अन्य हितधारक भी उपस्थित थे।