Press Club Election 2023 1 2

Virat Kohli Record: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 मैच के दौरान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया। कोहली जॉनी बेयरस्टो का कैच लेते ही टी20 में क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

Virat Kohli Record: विराट कोहली ने सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 मुकाबले के दौरान इतिहास रच दिया और सुरेश रैना का एक लंबे समय से चला आ रहा एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद सिराज को जॉनी बेयरस्टो का शुरुआती विकेट मिला। इंग्लैंड का स्टार बल्लेबाज सिर्फ आठ के स्कोर पर आउट हो गया। दो चौके लगाने के बाद बेयरस्टो ने एक ऊंचा हिट लगाने का प्रयास किया, लेकिन कोहली के हाथों में कैच दे बैठे, जिससे उन्हें बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका मिला।

टी20 में सर्वाधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी
विराट कोहली- 173
सुरेश रैना- 172
रोहित शर्मा- 167
मनीष पांडे- 146
सूर्यकुमार यादव- 136
शिखर धवन- 133
रवींद्र जडेजा- 126
विराट कोहली की पारी के दम पर जीती आरसीबी
मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद धीमी रही। शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 37 गेंद खेलते हुए 45 रन बनाए। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 30 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका और पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान 19.2 ओवर में लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 77 रन तो दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 10 गेंदों पर 28 रन की शानदार पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap