Untitled design 5 2

-पहली जीत इंटरसॉफ्ट टाइटंस के नाम रही

सागर पाहवा, मोहाली : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन(पीसीए) के शेर-ए-पंजाब टी20 कप सीजन-2 की शुरुआत मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हो गई। आक्रामक शॉट्स और दिग्गज गायक के सुरों के मेल ने इसमें चार चांद लगा दिए। कप की पहली जीत इंटरसॉफ्ट टाइटंस के नाम रही, जिन्होंने जेके सुपर स्ट्राइकर्स को 6 विकेट से हराया।
वहीं, शाम को पंजाब की शान और दिग्गज गायक गुरदास मान ने सभी के सामने अपनी प्रस्तुती दी। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन(पीसीए) की पूरी मैनेजमेंट इस मौके पर मौजूद रही। पीसीए मोहाली में गुरदास मान ने ‘छल्लाÓ गाकर शुरुआत की और मैदान पर आए फैंस के साथ खिलाड़ी भी झूमने को मजबूर हो गए। मान लगातार आधे घंटे तक गाने गाते रहे और दर्शक झूमते रहे। उन्होंने पीसीए के शेर-ए-पंजाब टी20 कप की भी तारीफ की। मान ने कहा कि ये कप पंजाबियों का है और हमने हमेशा इसका मान बनाए रखना है। इससे सभी को आगे आने का मौका मिलता है और पीसीए की ये एक शानदार पहल है।
इससे पहले खेले गए मैच में जीत इंटरसॉफ्ट टाइटंस के नाम रही। उन्होंने पिछली बार की उप-विजेता टीम जेके सुपर स्ट्राइकर्स को 8 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हराया। मैच में इंटरसॉफ्ट टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए जेके सुपर स्ट्राइकर्स को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। जेके सुपर स्ट्राइकर्स के लिए ओपनर्स ने 50 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की और कार्तिक शर्मा 22 रन बनाकर लौट गए। शिवेन रखेजा ने 46 रन की संभली हुई पारी खेली और बाद में शहबाज ने 24 गेंद पर 33 रन बनाकर स्कोर 20 ओवर में 163/9 तक पहुंचाया। ईमानजोत सिंह चहल ने 3 विकेट चटकाए, जबकि कृष भगत को 2 सफलताएं मिली। सिद्धार्थ कौल, हरजस सिंह, लवदीप सिंह और तेजप्रीत सिंह को 1-1 विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी इंटरसॉफ्ट टाइटंस को टॉप-3 बल्लेबाजों ने जीत के करीब पहुंचा दिया। मृदुल संदल ने 35 रन बनाए और कप्तान विश्वनाथ प्रताप सिंह ने 26 रन का योगदान दिया। जश्नप्रीत सिंह ने 32 गेंद पर 42 रन बनाए। पुखराज मान ने निर्णायक पारी खेली और 24 गेंद पर 2 चौकों व 4 छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाकर जीत पक्की कर दी। गीतांश खेड़ा ने 14 रन बनाए और टीम ने 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। साहिल खान ने 2 विकेट लिए। वशीष मेहरा और मयंक मार्कंडेय ने 1-1 बल्लेबाज को चलता किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *