डॉ. तरूण प्रसाद 2023 06 20T101613.136

चंडीगढ़ दिनभर
चंडीगढ़। फिरौती की जंग अब तक जहां लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा ग्रुप में चल रही थी। वहीं अब इसमें तीसरी एंट्री गुरजंट उर्फ जेंटा की हो चुकी है। जेंटा चंडीगढ़ के प्लेबॉय क्लब के मालिक को फिरौती के लिए धमकी दे चुका है। इस मामले में केस पंचकूला पुलिस दर्ज कर चुकी है लेकिन क्लब चंडीगढ़ में होने की वजह से चंडीगढ़ पुलिस के सभी विभाग अलर्ट पर हैं। इसी वजह से चंडीगढ़ के सभी क्लबों के बाहर पुलिस समय-समय पर निगरानी भी रख रही है, और सभी क्लब मालिकों को भी बोला गया है कि अगर उन्हें फिरौती या फिर धमकी संबंधी कॉल आएं तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें।

एसपी सिटी मृदुल ने कहा कि क्लब मालिकों को धमकी मिलने के बाद पुलिस द्वारा नाके भी लगाएं जा रहे हैं। पुलिस टीमें भी सिविल ड्रेस में चैकिंग कर रही हैं। क्योंकि जिस तरह से पंचकूला सेक्टर -5 के क्लब वेदा में पहले फिरौती कॉल की और बाद में हवाई फायर किया गया। ऐसा चंडीगढ़ में न हो इसलिए चंडीगढ़ पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई है।

ऑपरेशन सेल की जांच में हुआ था खुलासा
कुछ दिन पहले मॉब क्लब के मालिक पर हमला करने आए दो शूटरों को आपॅरेशन सेल ने गिर तार किया था। इनसे पुलिस को .32 और .30 बोर की पिस्टल के अलावा 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि उन्होंने जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सी के भाई गुरजंट जेंटा के कहने पर नीरज की हत्या की प्लानिंग की थी। वहीं से उन्हें नीरज की तस्वीरें मिली थी। दरअसल अब जयपाल भुल्लर की मौत के बाद पहली बार यूटी पुलिस को पता चला है कि उस गुट को अब जयपाल भुल्लर के साथ एनकाउंटर में मारे गए खरड़ निवासी जसप्रीत सिंह जस्सी का विदेश में छिपकर बैठा भाई गुरजंट उर्फ जेंटा सक्रिय कर रहा है।

इसके लिए पहला कत्ल 22 मई को सोनीपत के गांव लठ्ठ में सूरज नाम के लड़के का करवाया और अब शुक्रवार 26 मई को सेक्टर 26 के मिनिस्ट्री ऑफ बार एक्सचेंज यानी मॉब डिस्कोथेक के मालिक नीरज खरब उर्फ गोपाला की गोलियां मारकर हत्या करवाई जानी थी। इसके लिए पूरा ट्रैप लग चुका था। जिसे ऑपरेशन सेल की टीम ने फेल कर दिया।