Fraud

चंडीगढ़ दिनभर खुद को एनजीओ का एडिशनल डायरेक्टर बताकर विदेश भेजने के नाम पर 23 लाख रुपए ठगने के मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने आरोपी अंकित सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीन दिन का रिमांड पर भेजा है।
पुलिस ने बताया कि उनके पास हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले दर्शन सिंह द्वारा शिकायत आई थी जिसमें दर्शन ने बताया था कि बेटे सौरभ ने विदेश जाना था और उसे लेकर उनकी मुलाकात चंडीगढ़ सेक्टर-48 में रहने वाले अंकित सिंह से हुई। अंकित ने खुद को दिल्ली नोएडा स्थित एक एनजीओ का एडिशनल डायरेक्टर बताया था, और कहा था कि उसकी काफी जान पहचान है।

वह कुछ ही दिनों में उसके बेटे को विदेश भेज देगा जिसके चलते उन्होंने 23 लाख दे दिए लेकिन पैसे लेने के बाद अंकित टालमटोल करने लगा बाद में जब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो उसने पैसे देने से भी इन्कार कर दिया।
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी अंकित द्वारा हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें उसने कहा था कि उसका बिजनेस काफी बड़ा है और उसे हर समय जान का खतरा बना रहता है। इसलिए उसे सुरक्षा दी जाए जिस पर चंडीगढ़ पुलिस द्वारा भी जवाब दाखिल किया गया था जिसके बाद हाईकोर्ट ने अंकित की याचिका डिसमिस कर दी.