डॉ. तरूण प्रसाद

तीन माह पहले फिरौती के लिए अज्ञात नंबर से आया था मैसेज

विनोद राणा. चंडीगढ़ दिनभर

फिरौती की मांग पूरी न करने पर धनास के रहने वाले रोहित पर मोहाली के झामपुर स्थित उसकी दुकान में घुसकर तीन फायर कर दिए जिसमें एक गोली उसके पैर में लगी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए। घायल रोहित ने बताया कि उसको डेढ़ माह पहले वॉटसेप पर फिरौती की मांग की गई थी। फिरौती न देने पर आज मेरे पर जानलेवा हमला हो गया। सूचना के बाद पुलिस के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटनास्थन का जायजा लिया। घायल को चंडीगढ़ के अस्पताल में ईलाज के लिए दाखिल करवाया गया। पुलिस को मौके से तीन खोल बरामद हुए।


मामले में बलौंगी थाना पुलिस ने घायल रोहित की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपियों की तालाश शुरू कर दी है। वीरवार रात को तीन युवक उसके दुकान में आए और कहा कि तुझे काफी दिन पहले ही मैसेज भेजकर पैसे मांगे थे लेकिन लगता है तुमने इसे हलके में लिया है। अब अंजाम भुगतने की बात करते हुए आरोपियों ने तीन फायर कर दिए। जिसमें एक गोली रोहित के पैर में लगी। गोली चलने की आवाज से आस-पास के लोग सहम गए। करीब डेढ़ महीने पहले वॉटसेप पर किसी अननॉन नंबर से कॉल आ रही थी, जिसे उसने अटैंड नहीं किया।

फिर वॉटसेप मैसेज आया। मैसेज में पैसों की डिमांड की गई थी अगर न देने जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। कॉल के कुछ दिन बाद उसकी गाड़ी के शीशे भी किसी ने तोड़ दिए थे। इसकी शिकायत उसने थाना सारंगपुर में की थी। डेढ़ माह पहले दी शिकायत की कॉपी साइबर सेल को भेजी गई थी। मामले में न थाना पुलिस और न ही साइबर सेल ने कोई एक्शन लिया।

गांव झामपुर में वीरवार रात गिफ्ट शॉप मालिक रोहित की दुकान में तीन लोग घुसे और फिर तीन फायर कर दिए। मामले में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। -परिविंकल ग्रेवाल, एसएचओ, बलौंगी थाना