Untitled design 97

चंडीगढ़ दिनभर: हरियाणा पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए ख़ुशी का समय है, हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से लेकर 21 मार्च 2024 तक रहेगी। भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य चेक कर लें।

आवेदन पत्र हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर उपलब्ध है, फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही आवेदन करें।

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap