डॉ. तरूण प्रसाद 2023 04 13T124718.912

रक्षा मंत्री ने पंजाब के पूर्व सैनिकों की भूमिका की सराहना की

चंडीगढ़ दिनभर। मुख्यमंत्री पंजाब की ओर से रक्षा सेवा कल्याण पंजाब संबंधी कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित 31वीं केंद्रीय सैनिक बोर्ड की बैठक में भाग लिया। यह भारत के माननीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। इस बैठक में विभिन्न राज्यों के मंत्रियों, रक्षा मंत्रालय के उच्च अधिकारियों और केंद्रीय सैनिक बोर्ड, संबंधित राज्य सैनिक बोर्डों के अन्य उच्च अधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक के दौरान माननीय रक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व सैनिक एक राष्ट्रीय संपत्ति हैं। मातृभूमि की रक्षा, राष्ट्र निर्माण और अन्य विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं में उनका योगदान अत्यंत सराहनीय रहा है।

कोविड-19 के दौरान उनके योगदान को विशेष उल्लेख की आवश्यकता है। उन्होंने पंजाब के पूर्व सैनिकों की भी सराहना की, जिन्होंने हमेशा हमारी सीमाओं की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी है और पूरा देश उनका ऋणी है। भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई और बहुत कम उम्र में सेवानिवृत्त होने वाले भूतपूर्व सैनिकों के पुनर्वास के प्रयासों पर विशेष बल दिया गया।

चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार हमारे पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और रक्षा मंत्री ने पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता की सराहना की। कैबिनेट मंत्री पंजाब ने सभी नौकरियों, पूर्व सैनिकों के लिए कल्याणकारी योजनाओं और पंजाब सरकार द्वारा प्रदान किए गए बुनियादी ढांचे में 13 प्रतिशत आरक्षण कोटा प्रदान करने की सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link