डॉ. तरूण प्रसाद 2023 04 12T162418.833

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद परनीत कौर और अभिनेता रजा मुराद थे विशेष अतिथि

चंडीगढ़ दिनभर

मोहाली। जिले के बनूड़-अंबाला मार्ग पर खल्लौर गांव में माता पिता गौधाम महा तीर्थ के आयोजित 12वें वार्षिक मात पिता पूजन दिवस में लगभग 2000 लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम में पंचकूला चंडीगढ़, मोहाली, आसपास के गांवों से सैकड़ों लोगों व बच्चों ने हिस्सा लिया। पटियाला की सांसद परनीत कौर कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि थीं। भारतीय अभिनेता रजा मुराद विशेष अतिथि थे और सत्य भगवान सिंगला इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि थे।
मात-पिता गोधाम महातीर्थ के संस्थापक ज्ञानचंद वालिया सहित सभी महातीर्थ के सदस्यों ने हवन यज्ञ में भाग लिया। इसके बाद गोमाता को प्रसाद, गुड़, आटा, चारा खिलाया। हवन यज्ञ में महातीर्थ के सदस्यों के अलावा गणमान्य लोगों ने आहुतियां डाली। इस अवसर पर विदुषी अंजली आर्या ने भजन गाकर समय बांध दिया। महातीर्थ के सदस्य बशेश्र नाथ शर्मा, अमरजीत बंसल, सुरेश बंसल, सूरनेष सिंगला, कश्मीरी लाल गुप्ता जगमोहन गर्ग, जय गोपाल बंसल, सुभाष सिंगला, कुलदीप ठाकुर, दीपक मित्तल, लाजपत राय गर्ग, अश्वनी शर्मा, सुभाष अग्रवाल केके अग्रवाल, कपिल वर्मा इस अवसर पर उपस्थित रहे।
इस बार भंडारा पंजाबी बाग दिल्ली से मीनाक्षी गुप्ता, सरोज बंसल व स्नेह बंसल की और से था। हर घर में माँ बाप का सत्कार और गौ माता से प्यार की भावना को जन-जन तक पहुंचाने में संकल्पित मात-पिता गोधाम महातीर्थ विश्व के प्रथम और एकमात्र ‘मात पिता मन्दिर का निर्माण बनूड़-अंबाला किया जा रहा है।
गौरतलब है कि, यह निर्माणाधीन ‘मात पिता मन्दिर विश्व का प्रथम और एकमात्र मंदिर होगा जिसमें किसी भगवान की मूर्ति नहीं होगी। ज्ञानचंद वालिया बताते हैं कि आप इस मंदिर में अपने माँ बाप को लाए और उनकी पूजा करें, अगर आपके माता पिता इस संसार में नहीं है तो उनकी स्मृति में आप उन्हें याद करें एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त करें । इसके पीछे का मूल उद्देश्य यही है कि सम्पूर्ण विश्व से वृद्धा आश्रम,ओल्ड एज होम्स बंद हो जाए । सभी बच्चे अपने माता पिता के घर रहे ,अगर बच्चे अपनी नौकरी या काम से घर से बाहर भी रहते है तो उनका नियमित ध्यान रखें उनका आदर करे सत्कार करे, उन्हें प्यार दे, थोड़ा समय दे, मिल के न सही तो फोन पर ही नियमित संपर्क में रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap