डॉ. तरूण प्रसाद 2023 05 25T104623.535

चंडीगढ़ दिनभर

अम्बाला। विधायक असीम गोयल नन्यौला ने आज एस.ए. जैन कालेज अम्बाला शहर में मेरा आसमान संस्था, आईडीया हाउस और एस.ए. जैन कालेज के सहयोग से लगने वाले दो दिवसीय कैरियर मेले का रिबन काटकर उदघाटन किया। कैरियर मेले में पहुुंचने पर एस.ए. जैन मैनेजमैंट कमेटी के सचिव हितेष जैन व कालेज प्रिंसीपल डा0 आभा बंसल ने विधायक असीम गोयल को पुष्प गुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर कॉलेज, यूनिवर्सिटी, इमिग्रेशन सैंटर, शैक्षणिक संस्थान द्वारा लगाए गये स्टालों का विधायक असीम गोयल ने अवलोकन भी किया। विधायक असीम गोयल ने आयोजित मेले में काफी संख्या में पहुंचे 8वीं कक्षा से लेकर पोस्ट ग्रैजुएट कर रहे विद्यार्थियों के साथ अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि अम्बाला में पहली बार इस प्रकार का सबसे बड़े एजुकेशन फेयर का आयोजन हुआ है।

इस मेले के सफल आयोजन के लिए उन्होंने मेरा असमान एनजीओ के सचिव रितेश गोयल व आईडीआई हाउस के प्रोपराईटर गुरविन्द्र जस्सर को बधाई दी। उन्होने कहा कि उनके समक्ष युवाओं द्वारा कईं बार ऐसे प्रश्न सामने आए कि जिन प्रश्नों के उत्तर के लिए इस मेले का आयोजन बहुत जरूरी था। इस मेले में युवाओं को अपने कैरियर को लेकर उनके मन में जो सवाल थे जैसे आईएएस, आईपीएस, सेना में भर्ती और पढ़ाई के लिए विदेशों में जाकर शिक्षा ग्रहण करना आदि की उन्हें इस मेले में लगाए गये स्टालों से जानकारी हासिल मिल सकती है। और यहां पर काउंसलिंग के माध्यम से भी वे कैरियर से सम्बन्धित उचित मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। विधायक ने कहा कि जो युवा आर्मी में जाना चाहते हैं उनके लिए भी यहां पर आर्मी से सम्बन्धित स्टाल लगाया गया है जिसमें युवाओं को आर्मी से सम्बन्धित जानकारी दी गई है। विधायक असीम गोयल नन्यौला ने उपस्थित विद्यार्थियों को आहवान करते हुए कहा कि अगर वे जिंदगी में उंचाईयों को छुना चाहते हैं तो वे अपनी जिदंगी को व्यवस्थित करते हुए तीन मंत्रों का पालन जरूर करें।

बॉडी क्लॉक (समय पर सोना व उठना), सात्विक भोजन और तीसरा मंत्र विलास, विलास शब्द बारे बताते हुए उन्होंने कहा कि यही उम्र पढऩे, लिखने और बिगडऩे की होती है। इस उम्र में बच्चे नशे की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं और ड्रग्स, भांग, तम्बाकु, सिगरेट आदि का सेवन करना शुरू कर देते हैं, जो जीवन व स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। ऐसी बुरी आदतों से बचें, जो अपेक्षाएं आपके मां-बाप ने आपसे रखी हैं उन पर खरा उतरें। उन्होंने यह भी कहा कि कड़ी मेहनत व लक्ष्य को निर्धारित करते हुए विद्यार्थी जीवन में आगे बढ़ें, निसंदेह वह अपने लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर प्रिंसीपल आभा बंसल, हितेष जैन, रितेश गोयल, गुरविन्द्र जस्सर, दिनेश जैन, सुरेन्द्र जैन, मनदीप जैन, अश्वनी जैन, प्रिंसीपल चेष्टा कश्यप, सुंदर ढींगरा, रमेश मल, अनिल गुप्ता, अर्पित अग्रवाल व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link