Weather

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, यूपी में 30 मार्च से 1 अप्रैल के दौरान बारिश की संभावना

नई दिल्ली। मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बुधवार की शाम तेज हवा के साथ झमाझम बारिश देखने को मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली-एनसीआर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की उम्मीद है। शाम और रात के वक्त दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं और ओले गिरने की आशंका है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर पश्चिम भारत के जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 30 मार्च से 1 अप्रैल के दौरान छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा और आंधी आने की संभावना है।

आईएमडी ने 30 और 31 मार्च को इन राज्यों में कई जगह ओले गिरने की भी चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक 30 और 31 तारीख को मध्य भारत के मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, जबकि छत्तीसगढ़ में 31 मार्च को कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक 30 मार्च से 01 अप्रैल के दौरान पूर्वी भारत में बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में काफी व्यापक वर्षा और तूफान आने की संभावना है। 31 मार्च को ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने की भी संभावना है। 31 मार्च को इस इलाके में कई जगह ओले गिरने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक 30 मार्च से 2 अप्रैल के दौरान पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। 31 मार्च से 2 अप्रैल के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link