डॉ. तरूण प्रसाद 2023 04 05T120103.754

चंडीगढ़ दिनभर

नई दिल्ली 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने ‘कांग्रेस फाइल्स का पहला एपिसोड जारी कर देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पर जबर्दस्त हमला बोला है. ‘कांग्रेस फाइल्स में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहते हुए यूपीए सरकार के दो कार्यकालों के दौरान हुए भ्रष्टाचार के कई मामलों का उजागर किया गया है. बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार शीर्षक वाले वीडियो संदेश में कहा, कांग्रेस ने अपने 70 साल के शासन में जनता से 48,20,69,00,00,000 रुपये लूटे हैं. इतने धन का देश की सुरक्षा और विकास में इस्तेमाल किया जा सकता था. बीजेपी ने जारी वीडियो में कहा है कि इतनी राशि से 24 आईएनएस विक्रांत, 300 राफेल जेट और 1,000 मंगल मिशन बनाए या खरीदे जा सकते थे. वीडियो संदेश में आग कहा गया, लेकिन देश को कांग्रेस के भ्रष्टाचार की कीमत चुकानी पड़ी और वह प्रगति की दौड़ में पिछड़ गया.

बीजेपी ने 2004-2014 तक कांग्रेस के कार्यकाल को खोया हुआ दशक भी करार दिया है. बीजेपी ने कहा, पूरे 70 साल को एक तरफ रखकर अगर हम सिर्फ 2004-14 के यूपीए कार्यकाल को देखें, तो उनके शासन में यह एक खोया हुआ दशक था. सरकार का नेतृत्व मनमोहन सिंह कर रहे थे और उन्होंने अपने शासन में हो रहे भ्रष्टाचार की ओर से आंखें बंद कर रखी थी. उन दिनों भ्रष्टाचार की खबरों से अखबार भरे जाते थे, जिसे देखकर हर भारतीय का सिर शर्म से झुक जाता था. बीजेपी के जारी वीडियो कांग्रेस फाइल्स में आगे कहा गया, 1.8 लाख करोड़ रुपये का कोयला घोटाला, 1.7 लाख करोड़ रुपये का 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला, 10 लाख करोड़ रुपये का मनरेगा घोटाला, 70,000 करोड़ रुपये का कॉमनवेल्थ घोटाला. वीडियो के अंत में यह भी बताया गया है कि यह कांग्रेस के भ्रष्टाचार का ट्रेलर मात्र, फिल्म अभी खत्म नहीं हुई है.
सूत्रों ने कहा कि यह लोगों को याद दिलाएगा कि कैसे कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए के दो कार्यकालों के दौरान भ्रष्टाचार एक आदर्श बन गया था और लोगों ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को चुनकर गठबंधन शासन से छुटकारा पाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link