डॉ. तरूण प्रसाद 2023 04 20T115434.244

न्यूयार्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अधिकारी ने बताया कि निचले मैनहट्टन में एक पार्किंग गैरेज गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। हादसे के बाद इमारत के मलबे में कई लोग फंस गए थे, जबकि दर्जनों गाडिय़ां भी चकनाचूर हो गईं। सीएनएन के अनुसार, कार्यवाहक भवन आयुक्त काजि़मिर विलेंचिक ने कहा, ड्रोन की तस्वीरों में गैरेज पैनकेक की तरह ढहता दिखाई देता है।
न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने मीडिया से कहा कि फायर डिपार्टमेंट ऑफ न्यूयॉर्क ने इमारत के अंदर लोगों की तलाशी के लिए एक रोबोट कुत्ते और ड्रोन का इस्तेमाल किया क्योंकि यह पूरी तरह से अस्थिर है। वहीं सीएनएन ने एफडीएनवाई चीफ ऑफ फायर ऑपरेशंस जॉन एस्पोसिटो के हवाले से कहा, हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं मलबे में दबी कारों में कोई फंसा ना हो। बताया जा रहा है कि ये बहुमंजिला पार्किंग सिटी हॉल और ब्रुकलिन ब्रिज से कुछ ही इमारत दूर और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से लगभग आधा मील (0.8 किमी) की दूरी पर है।
शाम को लगभग 4 बजे गैरेज अचानक ढह गया। हैरानी की बात ये है कि न्यूयॉर्क सिटी बिल्डिंग्स डिपार्टमेंट के रिकॉर्ड बताते हैं कि ये तीन मंजिला इमारत कम से कम 1920 के दशक से एक गैरेज है, और इसपर नए निर्माण के लिए हाल ही में कोई परमिट नहीं दिया गया। ऐसे में ये सवाल उठता है कि रिकॉर्ड में तीन मंजिला इमारत 4 माले की कैसे हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap